Lucknow Fire Case: लखनऊ होटल अग्निकांड में बड़ा खुलासा, सरकार को सौंपी गई जांच रिपोर्ट

Lucknow Hotel Fire Case: लेवाना होटल अग्निकांड मामले की रिपोर्ट चीफ सेक्रेटरी होम संजय प्रसाद को सौंप दी गई है। रिपोर्ट में लखनऊ विकास प्राधिकरण सहित...

Written By :  aman
Update: 2022-09-10 12:07 GMT

होटल लेवाना, लखनऊ : Photo- Newstrack

Lucknow Hotel Fire Case: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज स्थित लेवाना होटल अग्निकांड मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है। इस मामले की रिपोर्ट चीफ सेक्रेटरी होम संजय प्रसाद को सौंप दी गई है। वहीं, रिपोर्ट में लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) सहित कई विभागों के अधिकारियों को दोषी पाया गया है।

लेवाना होटल अग्निकांड मामले में जांच रिपोर्ट में कुल 6 विभागों की सीधी जिम्मेदारी तय की गई है। वहीं, एलडीए (LDA) तथा अग्निशमन अधिकारियों (Fire Officers) को लेवाना होटल अग्निकांड के लिए दोषी माना गया है। इतना ही नहीं लखनऊ में अवैध तरीके से निर्मित होटलों की एक लिस्ट भी जांच रिपोर्ट के साथ सौंपी गई है। संभव है कि, आने वाले दिनों में राजधानी में एक बार फिर सीएम योगी का बुलडोजर चलता दिखा सकता है।

इन्हें माना गया अग्निकांड का दोषी

आपको बता दें कि, लेवाना होटल अग्निकांड के बाद से ही सरकार की नजरें टेढ़ी थी। हर हरकत पर नजर रखी जा रही थी। अग्निकांड के ठीक बाद ही योगी सरकार ने जांच के आदेश दिए थे। अग्निकांड की जांच कर रहे लखनऊ कमिश्नर (Lucknow Commissioner) तथा पुलिस आयुक्त (Police Commissioner) ने अपनी संयुक्त रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है। जांच रिपोर्ट में लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA), लेसा (Lesa), जिला प्रशासन (District Administration) ,अग्निशमन विभाग (Fire Department), नगर निगम (Municipal Corporation) और आबकारी विभाग (Excise Department) को अग्निकांड के लिए जिम्मेदार माना गया है। इस रिपोर्ट में अग्निकांड के जिम्मेदार अफसरों और इंजीनियरों के नामों का भी उल्लेख है।

इस रिपोर्ट में लखनऊ में अवैध तरीके से बनाए गए होटलों की लिस्ट भी सौंपी गई है। साथ ही, मानक विहीन होटलों पर कार्यवाही करने की बात भी रिपोर्ट में की गई है। अब सरकार दोनों कमिश्नर की रिपोर्ट पर लेवाना होटल अग्निकांड में कार्रवाई करेगा।

Tags:    

Similar News