Lucknow Building Collapse: अलाया अपार्टमेंट हादसे से सपा विधायक शाहिद मंजूर के बेटे नवाजिश का क्या कनेक्शन, क्यों पुलिस ने किया अरेस्ट, जानिए पूरी कहानी

Lucknow Building Collapse: जरतगंज में गिरी पांच मंजिला इमारत को बिल्डिंग फहद यजदानी बिल्डर ने बनवाया है। इस जमीन में पूर्व कैबिनेट मंत्री और किठौर से सपा विधायक शाहिद मंजूर की हिस्सेदारी है।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2023-01-25 08:18 GMT

Lucknow Building Collapse (सोशल मीडिया)  

Lucknow Building Collapse: मेरठ(उत्तर प्रदेश) 25 जनवरी। लखनऊ के वजीर हसन रोड स्थित पांच मंजिला अलाया अपार्टमेंट गिरने के मामले में पुलिस ने पूर्व मंत्री और सपा विधायक शाहिद मंजूर के बेटे नवाजिश को हिरासत में लिया है। मेरठ के एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने न्यूज़ ट्रैक को आज सुबह बताया कि नवाजिश को पूछताछ के लिए लखनऊ ले जाया गया है। 

पूछतांछ के लिए लाया गया लखनऊ

न्यूजट्रैक के संवाददाता ने जब इस मामले पर अधिक जानकारी लेनी चाहिए तो एसएसपी सजवाण ने कहा कि इस मामले पर अधिक जानकारी फिलहाल लखनऊ पुसिल विस्तार से दे सकती है। हमें इतना ही पता है कि लखनऊ में  मंगलवार शाम को जो पांच मंजिला अलाया अपार्टमेंट गिरी है उसके बारे में बताया जा रहा है कि उसको इनके द्वारा बेचा गया था। एसएसपी के अनुसार लखनऊ पुलिस मेरठ पुलिस के सहयोग से नवाजिश को लखनऊ साधारण पूछताछ के लिए ले गये हैं। फिलहाल सपा विधायक शाहिद मंजूर के बेटे नवाजिश को गिरफ्तार नहीं किया गया है। 

इमारत में सपा विधायक की हिस्सेदारी

उल्लेखनीय है कि लखनऊ के हजरतगंज में गिरी पांच मंजिला इमारत को बिल्डिंग फहद यजदानी बिल्डर ने बनवाया है। इस जमीन में पूर्व कैबिनेट मंत्री और किठौर से सपा विधायक शाहिद मंजूर की हिस्सेदारी है। जमीन इनके भतीजे तारिक के नाम है। इसमें दो फ्लैट शाहिद मंजूर को भी मिले हैं। हालांकि उनके परिवार का कोई सदस्य हादसे के वक्त वहां नहीं था।

2003 में खरीदी थी यह जमीन

उधर, किठौर विधायक शाहिद मंजूर ने इस मामले में स्थानीय मीडिया को बताया है कि 2003 में चार सौ गज जमीन नवाजिश और तारिक के नाम खरीदी थी। इसमें सौ गज में रास्ता और बाकी में अपार्टमेंट बनाया गया, जिसमें 12 फ्लैट हैं। 2005 में फ्लैट तैयार कर 10 लोगों को बेच दिए गए थे। दो फ्लैट मेरे पास थे। इस फ्लैट पर मेरी बेटी रह रही थी। मरम्मत व निर्माण कार्य चलने के कारण फिलहाल वह कुछ पहले यहां से शिफ्ट हो गई। अपार्टमेंट के निर्माण की जिम्मेदारी बिल्डर की थी। हम केवल जमीन के मालिक हैं।

कई बार रहे चुके हैं विधायक, लड़े चुके लोकसभा चुनाव

शाहिद मंजूर पश्चिमी उप्र में सपा के बड़े चेहरों में शुमार हैं। किठौर विधानसभा से वर्तमान में सपा के विधायक हैं। इससे पहले वह 2002, 2007 और 2012 में विधायक रह चुके हैं। दो बार सपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव भी लड़े चुके हैं। यूपी में 2012 में जब सपा की सरकार बनी और अखिलेश यादव मुख्यमंत्री बने थे। तब शाहिद को सरकार में श्रम एवं सेवायोजन विभाग का कैबिनेट मंत्री पद दिया गया था।

Tags:    

Similar News