Children's Day: लखनऊ मेट्रो और अमौसी एयरपोर्ट ने मनाया बाल दिवस, चित्रकला प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

Children's Day: यूपी मेट्रो की तरफ से महाप्रबंधक (ऑपरेशन) स्वदेश सिंह ने हजरतगंज पर फीता काट कर सभी स्टॉल का उद्घाटन किया। सीसीएसआईए ने शहर के सरकारी स्कूलों के छात्रों के साथ बाल दिवस मनाया।

Written By :  Anant kumar shukla
Update: 2022-11-14 14:24 GMT

Lucknow Metro and Amausi Airport celebrated Childrens Day organized painting competition 

Children's Day: लखनऊ मेट्रो ने बाल दिवस के अवसर पर रॉबिनहुड आर्मी (एन.जी.ओ) के 34 जरूरतमंद बच्चों को फ्री राइड कराई। इन बच्चों ने मेट्रो की सवारी पहली बार की। ट्रेन के अंदर चित्रकला की सामग्री बांटी गई। सीसीएस एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन से हजरतगंज मेट्रो स्टेशन के बीच चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

प्रतियोगिता में शीर्ष 3 बच्चों को पुरस्कार दिया गया। रेपर्तवार ने सभी प्रतिभागी बच्चों को किताबें भेंट की। यूपी मेट्रो की तरफ से महाप्रबंधक (ऑपरेशन) स्वदेश सिंह ने हजरतगंज पर फीता काट कर सभी स्टॉल का उद्घाटन किया। हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर रेपर्तवार 14 नवंबर से 4 दिसंबर, 2022 के बीच बुक स्टॉल लगा गया।


विद्यालयों ने भी मनाया बाल दिवस

बाल दिवस के अवसर पर लखनऊ के कुछ विद्यालय जैसे सी.एम.एस अलीगंज एवं पाठशाला द ग्लोबल स्कूल ने भी बच्चों को मेट्रो ट्रेन की सवारी करवाई। इसके बाद एयरपोर्ट, मेट्रो स्टेशन पर बच्चों को मेट्रो की कार्यप्रणाली से अवगत कराया गया और स्टॉफ ने स्टेशन का भ्रमण कराया।


इस अवसर पर यूपीएमआरसीएल के प्रबंध निदेशक सुशील कुमार ने कहा कि आज चलती ट्रेन में हुई चित्रकला प्रतियोगिता इस बात का प्रमाण है कि लखनऊ मेट्रो की यात्रा कितनी आरामदायक है। हमने जरूरतमंद बच्चों के लिए इस चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन सिर्फ इसलिए किया कि बाल दिवस पर उन नन्हे बच्चों को भी मेट्रो यात्रा का अवसर मिल सके जिन्होंने अब तक मेट्रो को सिर्फ दूर से गुजरते देखा है। हम लखनऊ मेट्रो को हर उस व्यक्ति तक पहुंचाना चाहतें हैं जो इसका हकदार है।   

लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट ने वंचित बच्चों के साथ मनाया बाल दिवस

लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा (सीसीएसआईए) ने शहर के सरकारी स्कूलों के छात्रों के साथ बाल दिवस मनाया। सीसीएसआई हवाईअड्डा प्रवक्ता ने कहा, "हवाईअड्डे ने बच्चों के लिए टर्मिनल -2 में एक दौरे की व्यवस्था की। दौरे के दौरान स्कूली बच्चों को हवाईअड्डे के संचालन, एयरलाइंस और सुरक्षा सहित विभिन्न विभागों की भूमिका के बारे में जानकारी दी गई।


अधिकारियों ने हवाईअड्डे संबन्धित बच्चों के सवालों का भी उत्तर दिया। बच्चों ने विभिन्न सेल्फी पॉइंट जैसे कल्चर क्लॉक, एंटी-ग्रेविटी बूथ और टर्मिनल के अंदर बने बुद्ध गार्डन के सामने सेल्फी ली। सीसीएसआई हवाईअड्डे का दौरा उपहार और भोजन के साथ समाप्त हुआ।

Tags:    

Similar News