Lucknow: सहायक अभ्यार्थियों का हल्ला बोल, UPSSSC कार्यालय पर प्रदर्शन

Lucknow: कनिष्ठ शिक्षक 2019 के अभ्यार्थी UPSSSC पहुंच गए और प्रदर्शन करने लगे। अभ्यार्थियों का आरोप है कि भर्ती से लेकर सभी तरह की परीक्षाएं और टेस्ट हो चुके है उसके बावजूद भी आयोग ने परिणाम घोषित नहीं किये।

Report :  Shiva Sharma
Update: 2022-05-27 13:47 GMT

Lucknow: प्रदर्शन करते 2019 के कनिष्ठ सहायक अभ्यार्थियों

Lucknow: लखनऊ में कनिष्ठ सहायक 2016 (Junior Assistant 2016) के अभ्यार्थियों के परिणाम के बवाल को लेकर मामला सुलझा भी नहीं था कि शुक्रवार सुबह 100 से ज़्यादा कनिष्ठ शिक्षक 2019 (Junior Teacher 2019) के अभ्यार्थी अचानक विभूतिखंड के पिक-अप भवन स्थित UPSSSC (उत्तर प्रदेश अधीनस्त सेवा चयन आयोग) पहुंच गए। अभ्यार्थियों का आरोप है कि भर्ती से लेकर सभी तरह की परीक्षाएं और टेस्ट हो चुके है उसके बावजूद भी आयोग ने परिणाम घोषित नहीं किये और न ही मिलने पर कोई ठोस जवाब देता है। ऐसे में अभ्यार्थी बेरोजगार है और भविष्य को लेकर चिंतित है।

2019 में निकली थी 1403 पदों पर भर्तियां

प्रदर्शन कर रहे धरने पर बैठे अभ्यार्थियों ने बताया की साल 2019 में आयोग ने 1403 पदों पर कनिष्ठ सहायक के पदों की भर्तियां निकाली थी। ऐसे में लाखों अभ्यार्थी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों से एकत्रित होकर इस परीक्षा भर्ती में हिस्सा लिया था, लेकिन पुरी प्रक्रिया हो जाने के बाद भी आयोग परिणाम घोषित नहीं कर रहा।


कुछ घंटे धरने पर बैठे अभ्यार्थी

अनिश्चित सत्याग्रह की बात कहकर सुबह कार्यालय के बहार बैठे अभ्यार्थियों का दम कुछ ही देर में निकल गया और करीब 3 घंटे प्रदर्शन करने के बाद वो वहां से निकल गए। एक अभ्यार्थी ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि स्थानीय पुलिस ने उन्हें धमकाया की अगर ज़्यादा देर तक यहां बैठे उनके खिलाफ मुकदमा लिख दिया जाएगा, जो भी धरना उनको करना है तो धरनास्थल जा कर करें ऐसे में उनका यहां प्रदर्शन कर धरना देना गलत है। अभ्यार्थियों के मुताबिक अपने भविष्य को देखते हुए पुलिस के दबाव से वो वहां से धरना खत्म कर वापस लौट आये।


आयोग के चेयरमैन नहीं मिलने को थे तैयार

अभ्यार्थियों ने बताया की वो आयोग के चेयरमैन से मिलकर अपनी बात रखना चाहते थे लेकिन वो नहीं मिले और हारकर उन्हें वहां से लौटना पड़ा।

Tags:    

Similar News