Lucknow: किसान के हत्या में वांछित पांचवें आरोपी को यूपी एसटीएफ की टीम ने किया गिरफ्तार

Lucknow: 29 जनवरी को किसान राकेश गुप्ता उर्फ़ टिकैत की हत्या मामले में फरार पांचवें अभियुक्त को यूपी एसटीएफ की टीम ने आज गिरफ्तार कर लिया है।

Report :  Shiva Sharma
Update: 2022-06-01 13:58 GMT

आरोपी। 

Lucknow: लखनऊ के मॉल थाना क्षेत्र (mall police station area) के दन्नौर गांव में बीती 29 जनवरी को किसान राकेश गुप्ता उर्फ़ टिकैत (35) की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी, जिसके बाद घटनक्रम की जांच में जुटी पुलिस टीम ने कई आरोपियों को गिरफ्तार किया था। लेकिन यूपी एसटीएफ (UP STF) की टीम ने आज पांचवें अभियुक्त व 25 हजार के इनामी अभय सिंह उर्फ़ अज्जू को आउटर रिंग रोड पुल निर्माणधीन माल-अतरौली रोड, माल से गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक पकडे गए अभय सिंह उर्फ़ अज्जू में बताया उसने अपने साथियों के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया था, जिसमें उसकी भी भूमिका थी। राजनैतिक प्रतिद्वंदिता व क्षेत्रीय वर्चस्व को लेकर राकेश गुप्ता उर्फ़ टिकैत की हत्या कर उसको रास्ते से हटाया गया था जिसको लेकर फुल प्रूफ प्लानिंग की गई थी।

खेत की रखवाली करने के लिए निकला था 

पुलिस के मुताबिक राकेश गुप्ता उर्फ टिकैत रात में घर से खेती की रखवाली निकला था लेकिन उसको नहीं पता था की उसकी मौत के लिए कई लोगो ने मास्टरप्रूफ प्लान बनाया है लेकिन उसको इस बात की भनक तक नहीं थी विधानसभा चुनाव से पहले ही रनिशां उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गयी |

पीछे से मारी गयी थी गोली

किसान राकेश गुप्ता उर्फ़ टिकैत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सभी गोलिया पीछे से मारे जाने के सबूत मिले थे ऐसे में ये ज़ाहिरा तौर पर आशंका लगाईं गयी थी की अगर राकेश पर सामने से हमला किया जाता तो शायद मुम्किन बच सकता था या उनकी पहचान हो सकती थी लिहाज़ा हत्यारो ने राकेश पर पीछे से वार किया था जिसकी वजह से वही उसकी मौके पर मौत हो गयी |

अब तक 5 लोग गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक इस हत्याकांड में शामिल दयाराम, सुरेंद्र, महेंद्र, दिवाकर व अभय प्रताप सिंह उर्फ़ अज्जू गिरफ्तार किये जा चुके है लेकिन विवेचना में और कौन कौन से नाम सामने आते है इस पर कहना काफी मुश्किल है। क्योंकि इस घटना को लेकर काफी लोगों पर संदेह गहराया था।

Tags:    

Similar News