New Year Guidelines in Lucknow: लखनऊ में हुड़दंगियों पर नजर रखेंगे आठ हजार पुलिस कर्मी और 16 कंपनी पीएसी, धारा 144 लागू

New Year Guidelines in Lucknow: राजधानी लखनऊ में 31 दिसंबर और एक जनवरी को सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए जा रहे हैं।

Report :  Prashant Dixit
Update: 2022-12-31 11:38 GMT

लखनऊ में हुड़दंगियों पर रहेगी नजर (Pic: social media)

New Year Guidelines in Lucknow: राजधानी लखनऊ में 31 दिसंबर और एक जनवरी को सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए जा रहे हैं। सभी मॉल, बार, होटल और रेस्टोरेंट व सार्वजनिक स्थानों पर तय मानक के अनुसार लाउडस्पीकर बजाने के आदेश दिए गए हैं। वहींं, हुड़दंग और सड़क पर रेस ड्राइविंग करने वालों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। लखनऊ की सुरक्षा व्यवस्था में पुल‍िस के अधिकारियों समेत आठ हजार पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है, इसके साथ ही 16 कंपनी पीएसी के जवान भी चप्पे-चप्पे पर तैनात किए गये हैं।

लखनऊ में धारा 144 का पालन करें

लखनऊ संयुक्त पुलिस आयुक्त पीयूष मोर्डिया ने इस संबंध में मातहतों के साथ बैठक कर कड़े निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा, कि धारा 144 का पालन कराएं, उल्लंघन करने वालों और रेस ड्राइविंग करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। पिंक बूथ, पिंक स्कूटी, पिंक पैंथर और पीआरवी पर तैनात पुलिस कर्मी भी शाम सात बजे से रात दो बजे तक सक्रिय ड्यूटी पूरी करेंगे। उसके साथ ही नशे में वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रावई करें। उन्होंने आगे कहा, कि जेसीबी, हाइड्रा और क्रेन आदि भी तैनात रखेंगे, इसके लिए नगर निगम को पत्र भेजा है।

सभी वाहन चलाते समय बरतें सावधानी

जिससे किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना होने पर लोगों की तत्काल मदद हो सके। राजधानी के सभी अस्पताल अलर्ट रहें। जीवन रक्षक दवाएं पर्याप्त मात्रा में रखें। अगर हादसे आदि का कोई घायल पहुंचे तो उसका तुरंत इलाज शुरू करें, अपने साथ दूसरों की सुरक्षा का भी ध्यान रखना जरूरी है। सभी लोग से नए साल का जश्न मनाने के दौरान सावधानी बरतें। अपने वाहन को नशे की हालत में कत्तई न चलाएं, क्योंकि नशे की हालत में वाहन चलाना उनके साथ ही दूसरों के लिए भी खतरा होता है। अंत में उन्होंने सभी को आगामी नववर्ष की मंगलकामनाएं दी। 

Tags:    

Similar News