Lucknow Weather Today: लखनऊ में होगी आज झमाझम बारिश, यूपी के इन हिस्सों में भी अलर्ट जारी

Lucknow Weather Today: राजधानी लखनऊ में शनिवार को भी बारिश होने की संभावना जताई गई है। बता दें मानसून के जोर पकड़ने के बाद यूपी के कई हिस्सों में बारिश का सिलसिला जारी है।

Written By :  Shreya
Update: 2022-07-23 13:30 GMT

बारिश का अलर्ट (फोटो- न्यूजट्रैक)

Click the Play button to listen to article

Lucknow Weather Today 23 July 2022: देश के अलग अलग राज्यों में मानसून (Monsoon 2022) की वजह से बारिश की गतिविधियां तेज हो गई हैं। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भी अब मानसून ने जोर पकड़ लिया है, जिसके बाद ज्यादातर हिस्सों में बारिश (UP Rains) होने से लोगों को गर्मी और उमस से काफी ज्यादा राहत मिली है। बारिश के चलते पारा कम हुआ है। राजधानी लखनऊ में भी बीते कुछ दिनों से बारिश (Rain In Lucknow) का सिलसिला जारी है। इस बीच मौसम विभाग (Mausam Vibhag) ने आज 23 जुलाई 2022 के लिए भी लखनऊ में बारिश (Lucknow Rains) होने की संभावना जताई है।

लखनऊ का मौसम (Lucknow Ka Mausam Aaj)

मौसम विभाग के अलर्ट के मुताबिक, शनिवार को लखनऊ में गरज के साथ बारिश (Lucknow Weather Forecast) हो सकती है। राजधानी के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की जा सकती है। ऐसे में लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री (Lucknow Temperature) रहने की संभावना है। बता दें कि इससे पहले बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार तीनों दिन शहर के कई इलाकों में तेज बारिश दर्ज की गई थी। जिसके बाद लखनऊवासियों गर्मी से थोड़ी राहत मिली है।

यूपी के इन जिलों में भी बारिश के आसार (UP Weather Forecast Today)

लखनऊ के अलावा उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों में भी आज बारिश की संभावना जताई गई है और साथ ही बारिश का ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) भी जारी किया गया है। बता दें यूपी में पिछले एक महीने में 20 फीसदी भी बारिश नहीं हुई है, जिसे वजह से खेती पर भी असर पड़ा है और यही वजह है कि यूपी के किसान काफी परेशान हैं। हालांकि इस बीच मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

23 जुलाई को कानपुर, प्रयागराज, मथुरा, आगरा, बिजनौर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, रामपुर, मुरादाबाद और आसपास के इलाकों में तेज बारिश (Heavy Rain in UP) हो सकती है। यहां पर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा गोरखपुर और मेरठ समेत यूपी के कई इलाकों में भी आज बारिश की संभावना है।

Tags:    

Similar News