Lucknow Mein Barish: लखनऊ में बारिश हुई तेज, देखें कैसे पानी में डूबी राजधानी

Lucknow Weather: लखनऊ के एक तरफ जहां लोगों को भीषण गर्मी और उमस से राहत मिली, वहीं दूसरी तरह भयंकर बारिश से सड़कों पर जल भराव की स्थिति पैदा हुई है।

Report :  Vidushi Mishra
Update: 2022-07-21 13:22 GMT

Lucknow Weather: बीते कई हफ्तों बाद हुई बारिशन ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लोगों को भीषण गर्मी और उमस से राहत दी है। यहां पर दो दिन से रूक-रूककर बारिश हो रही है। जिससे लखनऊ का मौसम(Lucknow Ka Mausam) एकदम सुहाना हो गया है। पहले दिन हुई बारिश का लोगों ने जमकर मजा लिया। इस बारिश में दोस्तों की टोलियां रिम-झिम बारिश का आनंद लेने निकली, घर की छत्तों पर पूरे पूरे परिवार ने भरी बरसात में नहाया। लेकिन बारिश भी हुई तो इतनी जबरदस्त हुई कि लखनऊ की सड़कों का हाल-बेहाल हो गया।

लखनऊ के एक तरफ जहां लोगों को भीषण गर्मी और उमस से राहत मिली, वहीं दूसरी तरह भयंकर बारिश से सड़कों पर जल भराव की स्थिति पैदा हुई है। यहां के कई इलाकों की दुर्दशा तो ऐसी है कि  घरों के अंदर तक पानी भर गया।


झमाझम बारिश होने से किसानों के मुरझाए चेहरों पर मुस्कान देखने को मिली। बारिश के बाद किसानों के सूखें पड़े खेत हरियाली से लह-लहा उठे हैं। फिलहाल अभी तो बारिश की शुरूआत हुई है। सावन में खेतों में पेड़ों पर जब ऊंचे-ऊंचे झूले बांधे जाते हैं, और भारी बारिश में झूलने का आनंद ही कुछ और होता है। 

लखनऊ का तापमान
Lucknow Current Temperature


कई घंटों की लगातार बारिश से लखनऊ का तापमान भी नीचे लुढ़का है। जिससे राजधानीवासियों को राहत का एहसास हुआ। बीते कई हफ्तों राजधानी का तापमान 40 के आसपास ही था, ऊपर से तेज धूप और उमस ने लोगों को तपा के रख दिया था। लेकिन अब बारिश होने के बाद लखनऊ का तापमान दोपहर में 30 डिग्री के आसपास और रात में 26 डिग्री के आसपास है।

लखनऊ में मौसम का अलर्ट
Weather Alert in Lucknow

लखनऊ में बारिश की संभावना जताते हुए मौसम विभाग का कहना है कि यहां पर करीब एक हफ्ते तक ऐसे ही रुक-रुककर बारिश होगी। बारिश की वजह से यहां की तापमान भी कम रहेगा।

Tags:    

Similar News