Lucknow News: 12 साल की बच्ची ने लगायी फांसी, मां की साड़ी का बनाया फंदा

Lucknow News: सूचना पर पहुंची पुलिस ने फांसी के फंदे से मासूम बच्ची को नीचे उतरवाया। पुलिस ने बच्ची के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2024-05-23 02:59 GMT

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोसाईगंज इलाके से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक 12 साल की मासूम बच्ची ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बच्ची की लाश घर के अंदर फांसी के फंदे से लटकती हुई मिली है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पुलिस ने बच्ची को फांसी के फंदे से नीचे उतरवाया और उसके शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। फिलहाल, अब तक ये स्पष्ट नहीं हो सका है कि मासूम बच्ची ने इस तरह अपनी जान क्यों दी। मौके से कोई सुसाइड नोट भी नहीं बरामद हुआ है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

घर में मौजूद नहीं थे माता-पिता

जानकारी के मुताबिक गोसाईगंज के काजीखेड़ा निवासी जितेंद्र कुमार रावत अपने पूरे परिवार के साथ रहते हैं। गुरुवार सुबह जितेंद्र अपनी पत्नी के साथ घर से बाहर किसी काम से गये थे। घर में उनकी दो जुड़वा बेटियां महक, माही और दो बच्चे मौजूद थे। महक ने फोन करके पिता को बताया कि माही ने कमरे में फांसी लगाकार आत्महत्या कर ली है। महक ने कहा माही ने मां की साड़ी का फंदा बनाकर फांसी लगा ली है। यह सुनते ही जितेंद्र के ऊपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा।

जितेंद्र भागते हुए अपने घर पहुंचे, इस दौरान पास पड़ोस के लोगों की भी भारी भीड़ लग गयी। मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस को भी सूचना दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने फांसी के फंदे से मासूम बच्ची को नीचे उतरवाया। पुलिस ने बच्ची के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, इस पर परिजनों का कहना है कि उनकी बेटी ने फांसी क्यों लगायी, इसकी उन्हे कोई जानकारी नहीं है। क्योंकि, परिवार में किसी तरह की कोई लड़ाई नहीं चल रही थी। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुर कर दी है। 

Similar News