Lucknow News: एबीवीपी ने मनाया स्थापना दिवस, मुख्य अतिथि बोले- भारत आगे बढ़ेगा तभी हमारी संस्कृति और ज्ञान बढ़ेगा

Lucknow University: मुख्य अतिथि प्रो. राजशरण शाही ने कहा कि विद्यार्थी परिषद की यात्रा प्रश्न ही नहीं अपितु समाधान, विश्वास और सृजन की यात्रा है। ज्ञान की साधना तब तक पूरी नहीं होगी जब तक व्यक्ति में शील न हो।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-07-09 16:30 GMT

ABVP Foundation Day: लखनऊ विश्वविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के स्थापना दिवस पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। यहां विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रो. राजशरण शाही मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। 


 समाधान, विश्वास और सृजन की यात्रा एबीवीपी

एलयू स्थित मालवीय सभागार में मंगलवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का स्थापना दिवस मनाया गया। मुख्य अतिथि प्रो. राजशरण शाही ने कहा कि विद्यार्थी परिषद की यात्रा प्रश्न ही नहीं अपितु समाधान, विश्वास और सृजन की यात्रा है। ज्ञान की साधना तब तक पूरी नहीं होगी जब तक व्यक्ति में शील न हो। भारत एक भौगोलिक सीमा नहीं है। जब भारत आगे बढ़ेगा तब हमारी संस्कृति और ज्ञान भी बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि शिक्षा का उद्देश्य शारीरिक व बौद्धिक विकास ही है। साथ में आनंदमयी जीवन को जीना भी है। विद्यार्थी का धर्म सेवा है। 


 विद्यार्थी परिषद के 76 वर्ष पूरे हुए

कार्यक्रम में महानगर अध्यक्ष डॉ. भुवनेश्वरी भारद्वाज ने कहा कि विद्यार्थी परिषद आज अपने स्थापना के 76 वर्ष पूरा कर रहा है। स्थापना के बाद से ही विद्यार्थी परिषद लगातार छात्रों के हित की रक्षा करते हुए निरंतर प्रयासरत है। इस मौके पर पद्मश्री रामशरण वर्मा ने कहा कि हमारे देश का किसान धनी होगा तो हमारा देश धनी होगा।

संगोष्ठी में मौजूद रहे ये लोग

इस मौके पर एबीवीपी के एलयू इकाई मंत्री जतिन शुक्ला, प्रांत उपाध्यक्ष प्रो. मंजुला उपाध्याय, महानगर उपाध्यक्ष डॉ. अर्चना सिंह, प्रो. बीना राय, डॉ. अलका सिंह, डॉ. निधि सिंह, डॉ. स्मृति वर्मा, प्रो. शहंशाह हैदर आब्दी, डॉ. बालेश्वर मिश्रा, जिला संयोजक अमन सिंह, अंतिमा दूबे, तान्या तिवारी, क्षमा श्रीवास्तव, वंशिका पांडेय, अनुराग भट्ट, विकास सिंह, अधीस श्रीवास्तव, सरिता पांडेय, ऋषिका मौर्या, तुषार कनौजिया समेत कई अन्य लोग उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News