Lucknow News: अब इकाना स्टेडियम की सुरक्षा में तैनात 15 पुलिसकर्मियों पर गिरेगी गाज, विभागीय जांच के आदेश

Lucknow News: आम लोगों के साथ-साथ स्टेडियम की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी भी मैच का लुत्फ उठाने पहुंच गए। ऐसे पुलिसकर्मियों पर ड्यूटी छोड़कर मैच देखने का आरोप लगा है।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2023-10-14 03:59 GMT

Ekana Stadium  (photo: social media )

Lucknow News: राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम में गुरूवार को दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप मैच खेला गया। इस दौरान स्टेडियम में क्रिकेटप्रेमियों का हुजूम देखने को मिला। आम लोगों के साथ-साथ स्टेडियम की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी भी मैच का लुत्फ उठाने पहुंच गए। ऐसे पुलिसकर्मियों पर ड्यूटी छोड़कर मैच देखने का आरोप लगा है। इतना ही नहीं उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश भी दे दे गिए हैं।

दरअसल, गुरूवार को मैच से पहले लखनऊ के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर उपेंद्र अग्रवाल ने सुरक्षा व्यवस्था में तैनात सभी पुलिसकर्मियों को निर्देशित किया था कि जिसकी जहां पर ड्यूटी होगी वह वहीं पर रहेगा। सभी के ड्यूटी कार्ड जारी किए गए थे। स्टेडियम के अंदर जिन पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था उन्हें नीले रंग का ड्यूटी कार्ड दिया गया था। वहीं, स्टेडियम के बाहर तैनात पुलिसकर्मियों के ड्यूटी कार्ड सफेद और पीले रंग के थे।

चेकिंग के दौरान पकड़े गए 15 पुलिसकर्मी

मैच के दौरान ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर के आदेश पर जब पुलिसकर्मियों की चेकिंग शुरू हुई तो स्टेडियम के बाहर सुरक्षा में तैनात किए गए कुछ पुलिसकर्मी अंदर मैच देखते हुए पाए गए। सफेद और पीले रंग के ड्यूटी कार्ड वाले ऐसे 15 पुलिसकर्मियों की पहचान की गई। उनकी इस लापरवाही की रिपोर्ट जेसीपी के पास भेजी गई। जेसीपी की अनुशंसा पर ही ड्यूटी के दौरान लापरवाही दिखाने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभाग जांच शुरू की गई है।

पीएसी के दो जवान भी धराए

स्टेडियम में जांच के दौरान 23वीं वाहिनी पीएसी मुरादाबाद के दो जवान बिना किसी टिकट और पास के मैच देखते हुए धराए। इन दोनों जवानों की ड्यूटी किसी वरीय अधिकारी के आवास पर लगाई गई थी। जिसे छोड़कर दोनों मैच देखने पहुंचे थे। दोनों को तत्काल वहां से निकाला गया। ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर उपेंद्र अग्रवाल ने बताया कि इन दोनों के निलंबन संबंधी रिपोर्ट उनकी वाहिनी के अफसरों को भेजी गई है।

जेसीपी अग्रवाल ने पुलिसकर्मियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि लखनऊ में आगे भी विश्व कप के मैच खेले जाने हैं, ऐसे में जिन पुलिसकर्मियों को जहां ड्यूटी लगाई जाएगी, उन्हें वहां तैनात रहना होगा। इसलिए अलग-अलग रंग के ड्यूटी कार्ड बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि आगे अगर कोई इसका उल्लंघन करते हुए पाया जाता है तो और सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इकाना में अगला मैच 16 अक्टूबर को

लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में विश्व कप के पांच मैचों का आयोजन मिला है। पहला मैच 12 अक्टूबर को हो चुका है। अब अगला मुकाबला 16 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। तीसरा मुकाबला 21 अक्टूबर को श्रीलंका और नीदरलैंड के बीच होगा। चौथा मुकाबला 29 अक्टूबर को भारत और इंग्लैंड के बीच होगा, जिसका फैंस को बेसब्री से इंतजार है। वहीं, पांचवां और अंतिम मुकाबला 3 नवंबर को नीदरलैंड और अफगानिस्तान के बीच होगा।

Tags:    

Similar News