Lucknow News: IET में एमटेक पाठ्यक्रम के लिए आवेदन तिथि बढ़ी, जानें कब तक भर सकेंगे फॉर्म

Lucknow News: IET निदेशक प्रो. विनीत कंसल ने बताया कि संस्थान में बायोटेक्नोलॉजी, एनवायरमेंटल इंजीनियरिंग, माइक्रोइलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, पॉवर एंड एनर्जी सिस्टम, स्ट्रक्चरल इंजीनियरिंग और आर्टिफिसियल इंटेलिजेंस एंड डाटा साइंस में एमटेक पाठ्यक्रम संचालित है।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-06-29 05:00 GMT

Lucknow News: इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (आईईटी) में शैक्षिक सत्र 2024-25 के लिए एमटेक पाठ्यक्रम में आवेदन करने की तिथि बढ़ा दी गई है। अब अभ्यर्थी एक जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। पहले यह तिथि 25 जून तय की गई थी। अभ्यर्थियों को ऑनलाइन ही आवेदन करना है। इसके साथ एलयू में पार्ट टाइम एम टेक के लिए तीस जून तक आवेदन कर सकते हैं। 

एक जुलाई तक कर सकेंगे आवेदन 

आईईटी के निदेशक प्रो. विनीत कंसल ने बताया कि संस्थान में बायोटेक्नोलॉजी, एनवायरमेंटल इंजीनियरिंग, माइक्रोइलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, पॉवर एंड एनर्जी सिस्टम, स्ट्रक्चरल इंजीनियरिंग और आर्टिफिसियल इंटेलिजेंस एंड डाटा साइंस में एमटेक पाठ्यक्रम संचालित है। इन सभी स्ट्रीम में दाखिले के लिए आवेदन की की डेट बढ़ा कर एक जलाई कर दी गई। उन्होंने बताया कि माइक्रोइलेक्ट्रॉनिक्स में 15 और अन्य सभी स्ट्रीम में 18-18 सीटें हैं। निदेशक ने बताया कि गेट और सीयूईटी पास होने वाले अभ्यर्थियों की प्रवेश प्रक्रिया पहले होगी। शेष सीटों पर अभ्यर्थियों का चयन प्रवेश परीक्षा के जरिए किया जाएगा।

 एलयू में पार्ट टाइम एमटेक के लिए 30 जून तक आवेदन 

एलयू की परास्नातक प्रवेश प्रक्रिया 2024-25 के तहत पार्ट टाइम एमटेक पाठ्यक्रम में आवेदन करने का मौका 30 जून तक है। इस सत्र से एलयू में पांच स्ट्रीम में पार्ट टाइम एमटेक की पढ़ाई होगी। 100 सीट पर एडमिशन लिए जाएंगे। वर्किंग प्रफेशनल्स के लिए पार्ट टाइम एमटेक कार्यक्रम काफी अच्छा है। इस सत्र से दो नए स्ट्रीम में भी पार्ट टाइम एमटेक की पढ़ाई शुरू की जा रही है। कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग के सहायक आचार्य डॉ. हिमांशु पांडेय ने बताया कि इस सत्र से दो नए स्ट्रीम में प्रवेश लिए जा रहे हैं। जिनके नाम कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग साइबर सिक्योरिटी है। लिखित परीक्षा और साक्षात्कार की मेरिट के आधार पर दाखिले लिए जाएंगे। पांचों स्ट्रीम में 20-20 सीटें हैं।

Tags:    

Similar News