Lucknow News: बलरामपुर अस्पताल की ओर से लगाया गया शिविर, 52 लोगों ने किया रक्तदान

Balrampur Hospital: मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एन बी सिंह ने बताया कि रक्तदान शिविरों का आयोजन नियमित रूप से होना चाहिए। जिससे रक्त की कमी न हो और जरूरतमंद मरीजों को समय पर रक्त मिल सके।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-07-26 14:00 GMT

Lucknow News: बलरामपुर चिकित्सालय ब्लड सेंटर और ऑल इंडिया पयामे इंसानियत की ओर से शुक्रवार को डालीगंज स्थित दारुल उलूम नदवातुल उलामा में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में 52 रक्तदाताओं ने पंजीकरण कराया। इसके बाद रक्त दान किया।

स्वास्थ्य के लिए भी लाभदायक रक्तदान

डॉ. विनोद हरिराम गुप्ता ने रक्तदान के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि रक्तदान से हम न केवल दूसरों की जिंदगी बचाते हैं, बल्कि यह हमारे अपने स्वास्थ्य के लिए भी लाभदायक है। बलरामपुर चिकित्सालय के निदेशक एवं प्रमुख अधीक्षक डॉ. पवन कुमार अरुण ने रक्तदाताओं को प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि रक्तदान मानवता की सेवा का सबसे बड़ा उदाहरण है। हम सभी को इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए।

नियमित रुप से लगें रक्तदान शिविर

शिविर में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एन बी सिंह ने बताया कि रक्तदान शिविरों का आयोजन नियमित रूप से होना चाहिए। जिससे रक्त की कमी न हो और जरूरतमंद मरीजों को समय पर रक्त मिल सके। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. हिमांशु चतुर्वेदी ने कहा कि हमारे चिकित्सालय का उद्देश्य हमेशा से ही मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करना रहा है। रक्तदान इसका एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। इस मौके पर बलरामपुर चिकित्सालय के डॉक्टर मानिक नंदन, लैब टेक्नीशियन आर के विमल, संगीता सिंह, स्टाफ नर्स सुनीता, लैब अटेंडेंट प्रियंक कुमार, विपिन कुमार, दीपचंद सहित अन्य मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News