Lucknow Love Jihad : महिला ने देवर और ससुर पर लगाया दुष्कर्म करने का आरोप, धर्म बदलकर की थी शादी

Lucknow Love Jihad: राजधानी लखनऊ से लव जिहाद का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जहां महिला ने युवक पर नाम बदलकर शादी करने, अश्लील वीडियो बनाने और अपने ससुर-देवर पर रेप करने के आरोप लगाते हुए पुलिस कमिश्नर से शिकायत की है।

Written By :  Santosh Tiwari
Update:2024-06-24 21:35 IST

अपनी दो बेटियों के साथ कमिश्नर कार्यालय में शिकायत लेकर पहुँची पीड़िता।  

Lucknow Love Jihad: राजधानी लखनऊ से लव जिहाद का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जहां महिला ने युवक पर नाम बदलकर शादी करने, अश्लील वीडियो बनाने और अपने ससुर-देवर पर रेप करने के आरोप लगाते हुए पुलिस कमिश्नर से शिकायत की है। साथ ही मोहनलालगंज पुलिस पर सुनवाई न करने का आरोप लगाया है। 

मोहनलालगंज कस्बा निवासी महिला सोमवार को पुलिस कमिश्नर कार्यालय पहुंची। कार्यालय में लिखित शिकायत देते हुए महिला ने बताया कि वर्ष 2011 में युवक ने हिंदू नाम बताकर मुझसे नजदीकियां बढ़ाई और मुझसे शादी कर ली। जिसके बाद उसने चुपके से मेरी अश्लील वीडियो बना ली। फिर युवक मुझे लेकर अपने मोहनलालगंज स्थित घर गया जहां मुझे इसके मुस्लिम होने की जानकारी हुई। जब इस बात का विरोध किया तो आरोपी ने वीडियो वायरल करने की धमकी देते हुए जबरन धर्म परिवर्तन कराकर निकाह कर लिया। निकाह के बाद से कई बार ससुर और देवर ने सास के सामने मेरा रेप किया।

साथ ही नमाज पढ़ने और गौमांस खाने का भी दबाव बनाया। जब इस बात का विरोध किया तो सबने मिलकर मारपीट की। इस मारपीट का वीडियो भी पीड़िता ने कमिश्नर कार्यालय में सौंपा है। पीड़िता ने बताया कि उसकी तीन बेटियां हैं जिसमें सबसे बड़ी बेटी 12 साल, मंझली बेटी 6 साल व छोटी बेटी 4 साल की है। नामजद आरोपी बेटियों के साथ भी गलत हरकतें करते हैं और लगातार उन्हें धंधा करवाने की धमकी देते हैं। आरोपियों कहते हैं कि जब तक बेटियां और मैं धंधा नहीं करूंगी तब तक घर में रहने भी देंगे। बीते करीब 1 महीने से ससुराल वाले घर में खाने पीने भी नहीं देते।

महिला ने कहा- मुझे दिलाएं मेरे बच्चे

सोमवार को पुलिस कमिश्नर से लिखित शिकायत करते हुए महिला ने कहा कि मुझे मेरी बेटियों को वापस दिलाया जाए। अगर ऐसा नहीं हुआ तो मेरे ससुराल वाले बेटियों से गलत काम करवाएंगे। वह लोग नशे की हालत में अक्सर बेटियों के साथ गलत हरकतें भी करते हैं। यहां तक कि ये लोग बेटियों को अपने साथ भी सोने का दबाव बनाते हैं।

मामले में कूदी हिंदू महासभा, कराएगी घर वापसी

वहीं, इस पूरे मामले में अब हिंदू महासभा भी कूद गई है। अखिल भारतीय हिंदू महासभा के प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने इस पूरे मामले में सख्त कार्रवाई की मांग की है। साथ ही उन्होंने कहा कि दो दिन बाद विधि विधान से शुद्धिकरण करवाकर महिला की घर वापसी कराई जाएगी।

मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

महिला के साथ इस मारपीट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ है। जिसमें दो लोग बुरी तरह महिला को पीटते और उसका गला दबाते दिख रहे हैं। महिला का कहना है कि यह वीडियो बड़ी बेटी ने बनाया है। मारपीट करने वालों में पति और ससुर शामिल हैं। फिलहाल पीड़िता ने पूरे मामले में पुलिस से कार्रवाई की मांग की है।

कमिश्नर के आदेश का इंतजार कर रहे ADCP

पूरे मामले में पीड़िता ने अपनी बेटियों के साथ सोमवार को पुलिस कमिश्नर कार्यालय में शिकायत की है। वहीं, इस मामले पर जब एडीसीपी साउथ लखनऊ शशांक सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि वहां शिकायत के बाद आदेश आएगा। आदेश आने के बाद मामले की जांच पड़ताल कर कार्रवाई की जाएगी। जबकि कमिश्नर के यहां शिकायत के पहले पीड़िता ने कई बार मोहनलालगंज कोतवाली में भी शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। 

Tags:    

Similar News