Lucknow Crime: नाबालिग से उसके साथी ने ठगे ₹6 लाख, बहन को किडनैप करने की दी धमकी, केस

Lucknow Crime: गोमतीनगर के विराट खंड निवासी महिला ने बताया कि उनका 16 वर्षीय बेटा और बेटी पास के ही निजी स्कूल में पढ़ते हैं।

Written By :  Santosh Tiwari
Update:2024-10-15 18:55 IST

Photo- Social Media

Lucknow Crime: लखनऊ में ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। कभी डिजिटल अरेस्ट तो कभी ब्लैकमेल करने के नाम पर रुपये हड़पने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। मंगलवार को लखनऊ से ठगी का एक नया मामला है। जहां कक्षा 6 के नाबालिग छात्र ने अपने ही साथी से 6 लाख रुपये ठग लिए। जब मामला खुला तो आरोपी छात्र की मां ने अपने बेटे को डाँट फटकार लगाते हुए मामला रफा दफा करने का प्रयास किया। उधर, आरोपी छात्र ने पीड़ित को भी धमकाने और उसकी बहन को अगवा करने की धमकी दी।

झूठ बोलकर मांगे 20 हजार, फिर लिए लाखों रुपये

पुलिस को दी गई शिकायत में गोमतीनगर के विराट खंड निवासी महिला ने बताया कि उनका 16 वर्षीय बेटा और बेटी पास के ही निजी स्कूल में पढ़ते हैं। करीब एक साल पहले बेटे की क्लास में पढ़ने वाले एक अन्य नाबालिग छात्र ने उनके बेटे से झूठ बोलकर 20 हजार रुपये मांगे। बेटा बातों में आ गया और उसने घर वालों से चोरी छिपे 16 हजार रुपये आरोपी को दे दिए। जब परिजनों को इस बात की जानकारी हुई तो उन्होंने छात्र को डांटना शुरू किया। मामला बढ़ने पर आरोपी छात्र ने 14 हजार रुपये दे दिए लेकिन 2 हजार रुपये नहीं लौटाए। कुछ दिनों बाद आरोपी फिर पैसे की मांग करने लगा। हालाँकि, छात्र ने पैसे देने से मना कर दिया।

धमकाकर दोबारा वसूले रुपये

पीड़िता के अनुसार छात्र से उसके साथी ने जब रुपये मांगे तो उसने नहीं दिए। इसके बाद एक दिन आरोपी ने स्कूल के बाहर ही बेटे को धमकी देते हुए कहा कि अगर तुमने पैसे नहीं दिए तो तुम्हारी 6 वर्षीय बहन को किडनैप कर लूंगा। यह बात छात्र ने डर के चलते अपने घर पर नहीं बताई। इसके बाद आरोपी ने धमकाकर लाखों रुपये नकद और घर में रखी ज्वैलरी ले ली। घर वालों ने जरूरत पड़ने पर जब अलमारी खोली तो उन्हें पता चला। कड़ाई से पूछताछ करने पर छात्र ने पूरी बात अपने घर वालों से बताई। इसके बाद घर वालों ने पुलिस से शिकायत की। गोमती नगर SHO राजेश त्रिपाठी ने कहा कि छात्र की मां की शिकायत के आधार पर केस दर्ज किया गया है। मामले की तफ्तीश की जा रही है।  

Tags:    

Similar News