Lucknow News: डीएड विशेष शिक्षा की रिक्त सीटों पर काउंसलिंग जल्द, चुनौती मूल्यांकन वाले देख सकेंगे पुस्तिका

Rehabilitation University: डीएड विशेष शिक्षा प्रवेश प्रभारी डॉ. जे. कल्याणी ने बताया कि एचआई में अनारक्षित दिव्यांग, एससी व एससी-डी के लिए एक-एक सीट रिक्त है।

Report :  Abhishek Mishra
Update:2024-06-25 12:45 IST

Lucknow News: डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में शैक्षिक सत्र 2024-25 के तहत डीएड विशेष शिक्षा कार्यक्रम की रिक्त सीटों के लिए काउंसलिंग 27 जून को आयोजित की जाएगी। इस संबंध में प्रवेश प्रभारी की ओर से निर्देश जारी कर दिए गए हैं। 

डीएड विशेष शिक्षा की काउंसलिंग जल्द

डीएड विशेष शिक्षा प्रवेश प्रभारी डॉ. जे. कल्याणी ने बताया कि एचआई में अनारक्षित दिव्यांग, एससी व एससी-डी के लिए एक-एक सीट रिक्त है। डीएड विशेष शिक्षा वीआई में ईडब्ल्यूएस की एक और आईडी में अनारक्षित दो, अनारक्षित दिव्यांग चार, अनुसूचित जाति दिव्यांग और व ईडब्ल्यूएस की एक-एक सीटें खाली हैं। यानि तीनों विषयों में कुल 12 सीटें रिक्त हैं। इसके लिए 27 जून को काउंसलिंग का आयोजन किया जाएगा। डॉ. कल्याणी के अनुसार अर्ह अभ्यर्थी 27 को सुबह 10 से 11 बजे के मध्य सभी मूल अभिलेखों व उनकी छायाप्रतियों, पासपोर्ट साइज की पांच फोटो और तय किए गए शुल्क के साथ काउंसलिंग में प्रतिभाग कर सकते हैं। 

चुनौती मूल्यांकन करने वाले 26 को देख सकेंगे उत्तर पुस्तिका

पुनर्वास विवि में जिन छात्र-छात्राओं ने चुनौती मूल्यांकन के लिए आवेदन किया है उन्हें 26 जून को उत्तर पुस्तिका देखने के लिए बुलाया गया है। जिसकी सूची विवि की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। परीक्षा नियंत्रक डॉ. अमित कुमार राय ने बताया कि सूची में शामिल छात्र-छात्राएं 26 को दोपहर 12 बजे उत्तर पुस्तिका देख सकेंगे। इसके लिए उन्हें प्रशासनिक भवन स्थित परीक्षा नियंत्रक कार्यालय के द्वितीय तल पर उपस्थित होना होगा।

Tags:    

Similar News