Lucknow Crime: CRPF अफसर की बेटी के सुसाइड में सहेली समेत तीन पर केस

Lucknow Crime: परिजनों का आरोप है कि आत्महत्या से पहले मृतका ने उन्हें ब्लैकमेल करने और जान से मारने की धमकी मिलने की बात बताई थी।

Report :  Santosh Tiwari
Update:2024-10-23 12:57 IST

CRPF अफसर की बेटी के सुसाइड में सहेली समेत तीन पर केस  (photo: social media )

Lucknow Crime: सोमवार को गाजीपुर थानाक्षेत्र में CRPF के अफसर सूर्य प्रताप सिंह की बेटी शिवानी की आत्महत्या के मामले में मृतका की सहेली समेत तीन लोगों पर हत्या का केस दर्ज हुआ है। अब पुलिस अपने स्तर से मामले की जांच पड़ताल में जुटी है। परिजनों का आरोप है कि आत्महत्या से पहले मृतका ने उन्हें ब्लैकमेल करने और जान से मारने की धमकी मिलने की बात बताई थी। इस पर पत्नी ने कहा था कि वह मिलकर बात करेगी। इससे पहले ही छात्रा ने आत्महत्या कर ली। परिजनों ने पुलिस पर भी लापरवाही का आरोप लगाया है।

जान से मारने का लगाया आरोप

मूलरूप से अयोध्या जनपद के रामपुर हलवारा निवासी सूर्य प्रताप का परिवार इंदिरानगर के सेक्टर सी में रहता है। सूर्य प्रताप CRPF में अफसर हैं और इन दिनों उनकी तैनाती जम्मू में है। उनकी पत्नी सीमा ने आरोप लगाते हुए कहा कि अयोध्या जनपद के ही बेनीगंज निवासी राहुल निषाद और आशुतोष सिंह उसे परेशान कर रहे थे। साथ ही आरोपियों ने बेटी को ब्लैकमेल भी किया था। यही नहीं, वह लोग बेटी को जान से मारने की धमकी भी दे रहे थे। सीमा ने दो अन्य युवकों के भी इसमें शामिल होने की बात कही है। उनका आरोप है कि सोमवार को इन्हीं लोगों ने बेटी को जान से मार दिया है। हालांकि, तहरीर के आधार पर पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच में जुटी हुई है।

इन बिंदुओं पर तफ्तीश कर रही है पुलिस

पुलिस ने मृतका शिवानी का मोबाइल जब्त कर लिया है। प्रारंभिक जांच में छात्रा और आरोपी की बातचीत के साक्ष्य सामने आए हैं। यह भी कहा जा रहा है कि आरोपी और मृतका के भाई की भी एक बार बात हुई थी। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि यह बातचीत क्यों हुई थी। फिलहाल पुलिस अब मोबाइल के मैसेज और कॉल डिटेल्स आदि के आधार पर मामले की जांच कर रही है। मामले में मृतका के भाई हर्ष के बयान भी दर्ज किए जाएंगे। इसी के आधार पर सभी आरोपियों से पूछताछ होगी।

Tags:    

Similar News