Lucknow News: राजधानी में नहीं थम रहा डेंगू का प्रकोप, 60 नए मरीज मिले

Lucknow News: डेंगू के साठ नए मरीज मिले हैं। शहर के अस्पतालों के ओपीडी में हर रोज बुखार के करीब दो हजार मरीज आ रहे हैं। बलरामपुर अस्पताल में सबसे अधिक मरीज भर्ती हैं।

Report :  Abhishek Mishra
Update:2024-10-04 21:15 IST
राजधानी में डेंगू का डंक तेज (Photo Source: Ashutosh Tripathi)

Lucknow News: लखनऊ में डेंगू का डंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। शहर भर में डेंगू के मच्छरों ने कोहराम मचा कर रख दिया है। शुक्रवार को डेंगू के 60 नए मरीज मिले हैं। इसके अलावा मलेरिया और चिकनगुनिया के भी मरीज बढ़ गए हैं। जानकारी के मुताबिक तीन प्रमुख अस्पतालों में करीब दो सौ से अधिक मरीज भर्ती हैं। 

डेंगू के 60 नए मरीज मिले

मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के मुताबिक जिले में डेंगू के 60 (सरोजनीनगर-2, चन्दरनगर-10, अलीगंज-10, गुडम्बा-4, इन्दिरानगर-9, सिल्वर जुबली-8, बी0के0टी0-4, एन0के0 रोड-4, रेडक्रास-2, टूडियागंज-5, ऐषबाग-2) रोगी मिले हैं। एक व दो अक्टूबर को इन मरीजों के सैंपल लिए गए थे। वहीं मलेरिया के 05 (इन्दिरानगर-2, सिल्वर जुबली-1, टूडियागंज-1, रेडक्रास-1) तथा चिकनगुनिया के 4 (सिल्वर जुबली-1, अलीगंज-1, इन्दिरानगर-2) मरीज मिले हैं। 


बुखार के दो हजार मरीज मिले

शहर के अस्पतालों के ओपीडी में हर रोज बुखार के करीब दो हजार मरीज आ रहे हैं। बलरामपुर अस्पताल में सबसे अधिक मरीज भर्ती हैं। बलरामपुर के निदेशक डॉ. पवन कुमार अरुण ने बताया कि डेंगू के 25 और बुखार के 50 से अधिक मरीज भर्ती हैं। सिविल के सीएमएस डॉ. राजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि अस्पताल में डेंगू के 30 और बुखार 25 से अधिक मरीज भर्ती हैं।

रात के समय हो रही खबराहट

बुखार के सबसे अधिक मरीज रात में अस्पतालों की इमरजेंसी में पहुंच रहे हैं। डॉक्टरों का कहना है कि मरीजों को रात के समय घबराहट महसूस हो रही है। जिससे वह इमरजेंसी का रुख कर रहे हैं। बलरामपुर अस्पताल की इमरजेंसी, आईसीयू से पिछले माह तक 30-35 मरीज के नमूने जांच के लिए लैब में पहुंच रहे थे। अब 70 से 80 नमूने लैब में रात आठ बजे के बाद से जांच के लिए पहुंच रहे हैं।




Tags:    

Similar News