Lucknow News: अपना घर का सपना होगा पूरा, LDA के फ्लैटों में मिलेगी ढाई लाख तक छूट

Lucknow News: एलडीए स्थापना दिवस के 50वें साल में खाली पड़े फ्लैटों पर अतिरिक्त छूट देने जा रहा है। इससे अपना घर का सपना देखने वाले खरीदारों को लाभ होगा।

Update:2024-10-21 11:24 IST

लखनऊ विकास प्राधिकरण के फ्लैटों पर मिलेगी ढाई लाख तक की छूट (न्यूजट्रैक)

Lucknow News: लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) स्थापना दिवस के 50वें साल में खाली पड़े फ्लैटों पर अतिरिक्त छूट देने जा रहा है। इससे अपना घर का सपना देखने वाले खरीदारों को लाभ होगा। लखनऊ विकास प्राधिकरण की विभिन्न योजनाओं में लगभग दो हजार फ्लैट खाली चल रहे हैं।

लखनऊ विकास प्राधिकरण लखनऊ विकास प्राधिकरण ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। सोमवार से यह व्यवस्था लागू भी हो जाएगी। फ्लैट की कीमतों में खरीदारों को एल लाख से लेकर ढाई लाख रुपए तक की छूट मिलेगी। छूट की यह व्यवस्था 31 दिसंबर तक लागू रहेगीं। इसके साथ ही एक साल तक लखनऊ विकास प्राधिकरण इन फ्लैटों की कीमतों में कोई बढ़ोत्तरी भी नहीं करेगा।  

लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार ने बताया कि दिसंबर में एलडीए का स्थापना को पूरे 50 साल पूरे हो जायेंगे। एलडीए के स्थापना के उपलक्ष्य में ‘पहले आओ पहले-पाओ योजना’ में उपलब्ध फ्लैटों पर खरीदारों को सहूलियतों के साथ ही छूट का लाभ दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि 45 दिन के भीतर फ्लैट के दाम की 90 फीसदी धनराशि जमा करने पर छह प्रतिशत की छूट मिलेगी। वहीं 60 दिन के अंदर धनराशि जमा करने पर पांच फीसदी, 75 दिन में चार फीसदी और 90 दिन में 90 प्रतिशत धनराशि जमा करने पर तीन प्रतिशत की छूट का लाभ मिलेगा।

फ्लैटों के पंजीकरण पर एक लाख की छूट का लाभ

एलडीए के उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार ने बताया कि 22 से 50 लाख रुपये कीमत के फ्लैटों का पंजीकरण या आवंटन कराने पर एक लाख रुपये की छूट मिलेगीं। इसी तरह 50 से 75 लाख रुपये के फ्लैटों पर 1.50 लाख रुपये की छूट दी जाएगी। वहीं 75 लाख रुपये या उससे ज्यादा अधिक कीमत के फ्लैटों पर 2.50 लाख रुपये की छूट का लाभ दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह अतिरिक्त छूट है। यानी कि जो भी छूट पहले से लागू है। उसी का लाभ दिया जाएगा। वित्त नियंत्रक दीपक सिंह के मुताबिक एलडीए के दो हजार से अधिक खाली पड़े फ्लैटों की कीमतों को एक साल के लिए फ्रीज किया गया है।

एलडीए की इन योजनाओं में उपलब्ध हैं फ्लैट

- गोमतीनगर योजना

-शारदानगर योजना

-प्रियदर्शिनी योजना (सीतापुर रोड)

-कानपुर रोड योजना

-जानकीपुरम योजना

-देवपुर पारा योजना

-अलीगंज योजना

-ऐशबाग योजना।

Tags:    

Similar News