KGMU: फार्माकोलॉजी विभाग के डॉ. आमोद कुमार निलंबित, इस रिपोर्ट के आधार पर कार्यपरिषद ने लिया फैसला

Lucknow News: केजीएमयू फार्माकोलॉजी विभाग के अध्यक्ष डॉ. आमोद कुमार सचान को बिना इजाजत विदेश यात्रा पर जाना व आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में ईडी रिपोर्ट के आधार पर निलंबित कर दिया गया है।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-09-07 17:45 GMT

KGMU: किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के फार्माकोलॉजी विभाग के अध्यक्ष डॉ. आमोद कुमार को निलंबित कर दिया। शनिवार को कार्य परिषद के क्रम में आदेश जारी। वीसी डॉ. सोनिया नित्यानंद ने सख्त कार्रवाई की है। अभी तक किसी भी वीसी ने डॉ. सचान पर कार्रवाई की जहमत नहीं उठाई। योगी सरकार के जीरो टारलेंस पर डॉ. सोनिया काम कर रही हैं।

डॉ. आमोद को निलंबित किया 

केजीएमयू फार्माकोलॉजी विभाग के अध्यक्ष डॉ. आमोद कुमार सचान को बिना इजाजत विदेश यात्रा पर जाना व आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में ईडी रिपोर्ट के आधार पर निलंबित कर दिया गया है। कार्य परिषद के फैसले के बाद शनिवार को निलंबन का आदेश जारी कर दिया गया। निलंबन के दौरान डॉ. संचान डीन मेडिसिन कार्यालय से संबद्ध रहेंगे।

कई मामलों में संलिप्त है डॉक्टर

बिना अनुमति विदेश जाने का मामला लंबे समय से चल रहा था। इसके साथ जब ईडी ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में डॉ. सचान के खिलाफ सीबीआई जांच करवाने के लिए पत्र लिखा। इसके बाद शासन हरकत में आ गया। आनन-फानन केजीएमयू को पत्र भेजा गया। केजीएमयू प्रशासन ने डॉ. सचान के पूरे मामला निकलवाया। आगे की कार्रवाई शुरू की।

कार्य परिषद के फैसले के बाद निलंबन

27 अगस्त को केजीएमयू कार्य परिषद की बैठक हुई। इसमें डॉ. सचान के खिलाफ कार्रवाई का फैसला हुआ था। कुलपति ने विस्तृत जांच कराने का फैसला किया। इस दौरान उन्हें निलंबित करने का फैसला लिया गया। शनिवार को कुलसचिव अर्चना गहरवार ने उनके निलंबन संबंधी आदेश जारी कर दिया है।

Tags:    

Similar News