Lucknow News: निजी स्कूल के पास बना दिया कूड़ा पड़ाव स्थल, बच्चों ने जताया विरोध

Lucknow News: एग्जॉन कॉलेज की प्रधानाचार्या शिल्पा चंद्रा का कहना है कि इस गेट की ओर कूड़ा पड़ाव स्थल पर काम्पेक्टर मशीन भी रख दी गई है। इस स्कूल के पास दूसरे स्कूल, निजी अस्पताल भी हैं।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-08-09 14:30 GMT

Lucknow News: नगर निगम ने कैम्पवेल रोड स्थित निजी इंटर कॉलेज के गेट के सामने कूड़ा घर बना दिया है। इससे स्कूल के गेट पर गंदगी पड़ी रहती है। स्कूल आने वाले बच्चों में बीमारी का खतरा बढ़ गया है। कूड़ा स्थल दूसरी जगह शिफ्ट किए जाने की मांग के समर्थन में स्कूली बच्चों ने शांतिपूर्ण तरीके से विरोध जताया। इस संबंध में स्कूल प्रशासन, विधायक व क्षेत्रीय पार्षद ने ने नगर निगम के अफसरों समेत अन्य से पत्राचार किया है, लेकिन अभी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। 

स्कूल के सामने बना कूड़ा स्थल

एग्जॉन मांटेसरी इंटर कॉलेज का गेट कैम्पवेल रोड मुख्य मार्ग की ओर है। इसी ओर नगर निगम ने कूड़ा पड़ाव स्थल बना रखा है। एग्जॉन कॉलेज की प्रधानाचार्या शिल्पा चंद्रा का कहना है कि इस गेट की ओर कूड़ा पड़ाव स्थल पर काम्पेक्टर मशीन भी रख दी गई है। इस स्कूल के पास दूसरे स्कूल, निजी अस्पताल भी हैं। कूड़ा पड़ाव स्थल को दूसरी जगह शिफ्ट करने के लिए स्थानीय पार्षद, विधायक तक कह चुके हैं, लेकिन नगर निगम कूड़ा पड़ाव स्थल को शिफ्ट नहीं कर रहा है। इतनी दुर्गंध आती है कि लोगों का निकलना दुश्वार है। बारिश में तो और भी समस्या हो जाती है। इससे बच्चों, राहगीरों व स्थानीय निवासियों को संक्रामक बीमारी का सामना करना पड़ सकता है। 


पोस्टर लेकर किया विरोध

स्कूल के सामने बने कूड़ा पड़ाव स्थल को दूसरी जगह शिफ्ट करने की मांग के समर्थन में स्कूल के बच्चों ने पोस्टर लेकर विरोध दर्ज कराया है। आरोप है कि कूड़ा पड़ाव स्थल की गंदगी से बच्चों व शिक्षकों का स्वास्थ्य आए दिन गड़बड़ हो जाता है। मच्छर, मक्खियां पनप रही हैं।

Tags:    

Similar News