Lucknow Crime: वीडियो कॉल कर गर्भवती पत्नी को दिया तीन तलाक, घर से निकाला

Lucknow Crime: शिकायत के आधार पर मलिहाबाद पुलिस ने आरोपी ससुर, सास, पति और देवर के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-08-11 08:26 GMT

Lucknow Triple Talaq Case (Photo: Social Media) 

Lucknow: राजधानी में एक बार फिर तीन तलाक का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जहां पति ने वीडियो कॉल के माध्यम से तीन तलाक देने के बाद तीन माह की गर्भवती पत्नी को घर से निकाल दिया। जिसके बाद पीड़िता ने पति व ससुरालियों के खिलाफ पुलिस से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। वहीं, पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार मलिहाबाद थानाक्षेत्र के सैय्यदबाड़ा गांव निवासी गौसिया की शादी अप्रैल माह में सहादतगंज में हुई थी। आरोप है कि शादी के बाद ही उसका पति दहेज के लिए उसे प्रताड़ित करता था। पति के साथ ही ससुराल के अन्य लोग भी उससे मारपीट करते थे। पीड़िता ने कई बार उनसे कहा कि उसके मां-बाप ने क्षमता के अनुसार दान दहेज दिया है। अब वह और अधिक खर्च नहीं झेल पाएंगे। इसके बावजूद आरोपी उससे मारपीट करते रहे। आखिरकार, उन्होंने करीब चार दिन पहले पीड़िता से मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया। जिसके बाद मामले की शिकायत पुलिस से की गई है। शिकायत के आधार पर मलिहाबाद पुलिस ने आरोपी ससुर, सास, पति और देवर के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

वीडियो कॉल पर गाली गलौच के बाद दिया तलाक

पीड़िता ने पुलिस को दी गई शिकायत में आरोप लगाया कि पति ने एक दिन अचानक वीडियो कॉल की और गाली गलौच शुरू कर दी। इसके बाद कॉल पर ही उसे तीन तलाक दे दिया। पीड़िता ने कहा कि वह लगभग 3 माह की गर्भवती भी है। इसके बावजूद ससुराल के लोगों ने उस पर रहम नहीं किया। आखिरकार उसने पूरी आपबीती अपने परिजनों को बताई। जिसके बाद परिजनों के साथ थाने पहुंची गौसिया ने ससुरालियों पर दहेज प्रताड़ना समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।

सास गहने और गाड़ी मांगता था ससुर

पीड़िता का आरोप है कि शादी के बाद से ही उसके ससुराल वाले दहेज के लिए उसे प्रताड़ित कर रहे थे। उसकी सास लगातार अधिक गहनों की मांग करती थी। जबकि ससुर बुलेट बाइक और सोने की चेन मायके से लाने की बात कहता था। मांग पूरी न होने पर ससुराल वाले मिलकर उसे प्रताड़ित करते थे। फिलहाल पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया है।

Tags:    

Similar News