Lucknow News: लखनऊ में दिल्ली जैसा हादसा, खंभे में करंट से छात्रा की मौत

Lucknow News: राजधानी के कृष्णानगर में कोचिंग से घर लौट रही 16 वर्षीय छात्रा करंट की चपेट में आ गई जिससे उसकी मौत हो गई।

Update: 2023-08-07 09:22 GMT
Lucknow News (photo: Newstrack.com )

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक दिल दहला देने वाली घटना हुई है। यहां भी दिल्ली रेलवे स्टेशन जैसी घटना सामने आई है। जिसने भी इस घटना के बारे में सुना वह दंग रह गया। घटना राजधानी के कृष्णानगर इलाके की है। यहां जेईई की कोचिंग ले रही छात्रा की करंट लगने से मौत हो गई। ईष्टी द्विवेदी नाम की छात्रा शनिवार देर शाम कोचिंग सेंटर से क्लास कर वापस अपने घर लौट रही थी कि इसी दौरान झमाझम बारिश हो रही जिसके कारण स्ट्रीट लाइट के खंभे में अचानक से करंट आ गया। खंभे की कुछ तारें बिखरी पड़ी थीं। जब ईष्टी उन तारों से टच हुई तो वह भी करंट की चपेट में आ गई और बुरी तरह झुलस गई। आस-पास के लोगों ने तत्काल उसे अस्पताल पहुंचाया, लेकिन डॉक्टरों ने ईष्टी को मृत घोषित कर दिया। छात्रा को बचाने में एक राहगीर को भी करंट का झटका लगा।

बतादें कि मूलरूप से बंथरा की कृष्णलोक कॉलोनी निवासी कारोबारी विनीत द्विवेदी गुजरात के सूरत में फैक्टरी चलाते हैं। उनकी पत्नी यथा द्विवेदी बच्चों के साथ यहां कृष्णानगर की एलडीए कॉलोनी के सेक्टर-डी में किराये के मकान में रहती हैं। विनीत की 16 वर्षीय बेटी ईष्टी इंटर की छात्रा थी और फिनिक्स मॉल के पास स्थित आकाश कोचिंग में जेईई की कोचिंग ले रही थी। रोजना की तरह शनिवार दोपहर को वह घर से कोचिंग सेंटर गई थी। साढ़े छह बजे क्लास खत्म होने के बाद ईष्टी कोचिंग से घर के लिए निकली। उसी समय तेज बारिश शुरू हो गई और कुछ ही देर में सड़क पर जलभराव हो गया। ईष्टी सड़क के किनारे-किनारे पिकैडली होटल जाने वाली रोड की ओर जाने लगी। इस बीच तनिष्क शोरूम के सामने लगे स्ट्रीट लाइट के खंभे में करंट आ रहा था और इसी दौरान ईष्टी करंट की चपेट में आ गई।

खबर मिलते ही मां हुई बेसुध-

बेटी की मौत की खबर मिलते ही परिवार में मातम छा गया। मां बेसुध हो गईं। परिवार में ईष्टी बड़ी बेटी थी। उससे छोटा एक भाई है जो आठ साल का है। मां यथा को जब ईष्टी की मौत की खबर मिली तो वह बेहोश हो गईं। रिश्तेदारों ने किसी तरह उन्हें संभाला, लेकिन होश में आने पर वह बार-बार बेटी ईष्टी को याद कर बेसुध हो जा रही थीं। पुलिस ने बताया कि छात्रा ईष्टी के परिजनों ने किसी तरह की कोई कार्रवाई न करने और पोस्टमार्टम न कराने की बात कही है। इसे लिखित में लेकर शव को परिजनों के हवाले कर दिया गया।

दिल्ली में भी हुआ था इसी तरह का हादसा-

एक महीने पहले नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर भी ऐसी ही दिल दहला देने वाली घटना देखने को मिली थी। दरअसल, यहां एक महिला जब रेलवे स्टेशन जा रही थी, उसी समय बारिश के कारण से वाटर लॉगिंग हो चुकी थी। महिला प्लेटफार्म की ओर जा रही थी कि इसी दौरान रास्ते में भरे पानी से निकलते समय वह गिरने लगी तभी बचने के लिए उसने बिजली के खंभे का सहारा लिया तो करंट का झटका लग गया। आसपास के लोगों ने महिला को तत्काल अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी मौत हो गई। बतादें कि दिल्ली के प्रीत विहार की रहने वाली साक्षी आहूजा अपने दो बच्चों के साथ भोपाल शताब्दी ट्रेन पकड़ने के लिए दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंची थी। उस समय तेज बारिश हो रही है, जिसकी वजह से स्टेशन के आसपास पानी भरा हुआ था।

लोगों ने की महिला को बचाने की कोशिश-

स्टेशन की ओर जाते समय पानी से बचने के लिए साक्षी ने सहारा लेने के लिए बिजली का खंभा पकड़ लिया। इसी दौरान साक्षी को करंट का जोरदार झटका लग गया और वह गिर गईं। करंट की चपेट में आने के बाद भी साक्षी चिल्ला-चिल्ला कर यही कर रही थीं कि मेरे बच्चों को मुझ से दूर रखो। वहीं आसपास मौजूद लोगों ने जब देखा तो उन्होंने साक्षी को बचाने की कोशिश की। लोगों ने सावधानी बरतते हुए उन्हें खंभे से अलग किया और तुरंत अस्पताल पहुंचाया, लेकिन अस्पताल में साक्षी ने दम तोड़ दिया।

Tags:    

Similar News