Lucknow Crime: लड्डू खाने से बिगड़ी थी महिला जज की तबीयत, अब दुकान पर शिकंजा कसने की तैयारी में पुलिस

Lucknow Crime: लखनऊ जिला न्यायालय की एडीजे ने गोमती नगर पुलिस से की गई शिकायत में बताया था कि उन्होंने 31 जुलाई की शाम को गोमती नगर इलाके के विजय खंड में स्थित नीलकंठ स्वीट्स नामक दुकान से लड्डू के साथ ही कुछ अन्य मिठाइयाँ मंगाई थी।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-08-15 13:07 GMT

इसी दुकान से गई थी मिठाई: Photo- Social Media 

Lucknow Crime: गोमती नगर स्थित नीलकंठ स्वीट्स से बेचे गए खराब लड्डू खाने से बिगड़ी एडीजे मंजुला सरकार की तबीयत के मामले में पुलिस अब मेडिकल रिपोर्ट्स के आधार पर जाँच करने की तैयारी में है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार एडीजे मंजुला सरकार के स्वास्थ्य से सम्बंधित कागजात हासिल कर मामले में जाँच की जाएगी। खराब लड्डू भेजने के मामले में आरोपियों पर सख्त कार्रवाई होगी। गोमती नगर इंस्पेक्टर राजेश त्रिपाठी ने बताया कि FIR के बाद मामले में विवेचना की जा रही है। आवश्यकता पड़ने पर सैंपल भी कलेक्ट किए जाएंगे। प्रपत्रों के आधार पर विवेचना के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। 

यह था मामला

लखनऊ जिला न्यायालय की एडीजे ने गोमती नगर पुलिस से की गई शिकायत में बताया था कि उन्होंने 31 जुलाई की शाम को गोमती नगर इलाके के विजय खंड में स्थित नीलकंठ स्वीट्स नामक दुकान से लड्डू के साथ ही कुछ अन्य मिठाइयाँ मंगाई थी। जब वह घर पहुँची तो उन्होंने अपनी बहन मधुलिका और नौकरानी अनीता को लड्डू खाने के लिए दे दिए। खुद भी उन्होंने लड्डू खा लिए। इसके बाद तीनों की तबीयत बिगड़ने लगी। तीन अगस्त को वह कोर्ट में अचानक बेहोश हो गई। इसके बाद उन्हें एडीजे कृष्ण कांत शुक्ला, पैरोकार गीता रानी और चालक अंकित शुक्ला ने अस्पताल पहुँचाया। जहाँ भर्ती कर उनका इलाज किया गया।

तीनों लोगों को हुई एक ही बीमारी

लड्डू खाने के बाद एडीजे की बहन मधुलिका और उनकी नौकरानी अनीता की तबीयत भी बिगड़ गई। तीनों का इलाज निजी अस्पताल में कराया गया। जाँच में पता चला कि तीनों लोगों को गैस्ट्रोएंटेराइटिस इन्फेक्शन हो गया। अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बावजूद अभी तक उनका इलाज जारी है। ऐसे में उन्होंने कार्रवाई की मांग करते हुए नीलकंठ स्वीट्स के मालिक और कर्मचारियों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जाँच पड़ताल में जुटी है। एसीपी गोमती नगर ने कहा कि मामले में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News