Lucknow News: शहर में वेस्ट टू वंडर थीम पर तैयार हैप्पीनेस पार्क, आमिर और सलमान की फिल्मों पर बने सेल्फी पॉइंट

Lucknow News: राजधानी के हसनगंज क्षेत्र स्थित बुद्धा पार्क को वेस्ट टू वंडर पार्क के रूप में विकसित किया गया है। इसमें वेस्ट का प्रयोग कर कई आकर्षक चीजें बनाई गई हैं।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-06-27 11:45 GMT

बुद्धा पार्क को हैप्पीनेस पार्क में बदला गया, आम लोगों के लिए जल्द खुलेगा (Photo Source: Ashutosh Tripathi)

Happiness Park in Lucknow: लखनऊ का प्रसिद्ध बुद्धा पार्क तो आपको याद होगा। बच्चों के लिए शाम के सैर सपाटे की एक शानदार जगहों में से एक है। इस बुद्धा पार्क को हैप्पीनेस पार्क के रूप में विकसित किया गया है। पार्क पूरी तरह से तैयार हो गया है। आम लोगों के लिए जल्द इसे खोल दिया जाएगा। लखनऊ विकास प्राधिकरण की ओर से बुद्धा पार्क को वेस्ट टू वंडर पार्क के रूप में विकसित किया गया है। इसमें कई खराब वस्तुओं का इस्तेमाल करते हुए कृतियां बनाई गई हैं। 

लॉन्ग स्कूटर (Photo Source: Ashutosh Tripathi)

वेस्ट टू वंडर पार्क के रूप में विकसित 

राजधानी के हसनगंज क्षेत्र स्थित बुद्धा पार्क को वेस्ट टू वंडर पार्क के रूप में विकसित किया गया है। इसमें वेस्ट का प्रयोग कर कई आकर्षक चीजें बनाई गई हैं। इस पार्क में कंचा फोड़, एक पहिए की गाड़ी, चल मेरे हाथी, टू कार इन वन, लॉन्ग स्कूटर, रिवर्स हाउस, छपक डब्बा, गोलमाल जैसे कई इनोवेटिव प्वाइंट बनाए गए हैं। टू कार इन वन में दो गाड़ियों को एक साथ जोड़कर एक कार बना दिया गया है। रिवर्स हाउस में एक ऐसा घर बनाया गया है जोकि उल्टा है। 


पार्क में बने आकर्षक सेल्फी प्वाइंट

हैप्पीनेस पार्क में कई आकर्षक सेल्फी प्वाइंट बनाए गए हैं। जो यहां आने वालों का ध्यान खींचने में कारगर साबित होगा। पुरानी फिल्मों की थीम पर बनाए गए सेल्फी प्वाइंट पर तस्वीर खिंचाने को हर कोई दीवाना हो जाएगा। बता दें कि इस विकसित पार्क में एक था टाईगर, थ्री ईडियट्स, कुछ कुछ होता है जैसी फिल्मों के सेल्फी प्वाइंट बने हुए हैं। आकर्षक सेल्फी प्वाइंट के साथ यहां देखने और घूमने के लिए कई अन्य प्वाइंट भी बने हैं। 


कैंटीन से डायलॉग बोलकर ऑर्डर कर सकेंगे 

हैप्पीनेस पार्क में कार्टून कैरेक्टर, मुस्कुराती इमोजी समेत कई डिस्प्ले बनाए गए हैं। यहां कई रेप्लिका भी तैयार की गई हैं। इस पार्क को कई लोग हैप्पीनेस पार्क तो कुछ व्हाट्सएप पार्क बोल रहे हैं। वहीं कुछ लोग इसे फिल्म पार्क कह रहे हैं। पार्क में डायरेक्टर की कुर्सी लगाई गई है। कैमरा लगाए गए हैं। पार्क की कैंटीन में फूड आइटम के नाम बॉलीवुड फिल्मों पर आधारित हैं। जहां लोग फिल्म के डायलॉग बोलकर फूड ऑर्डर कर सकते हैं। 


आम लोगों के लिए जल्द खुलेगा पार्क

शहर के लोगों के लिए बुद्धा पार्क एक बार फिर से जल्द खुलने जा रहा है। लखनऊ विकास प्राधिकरण की ओर से इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। बच्चे बहुत जल्द ही यहां आकर सैर सपाटा कर सकेंगे। बता दें कि पहले पार्क का टिकट दस रुपए था। जिसे अब बढ़ा दिया गया है। जल्द ही इसके बारे में जानकारी दी जाएगी। 


Tags:    

Similar News