Lucknow Crime: काकोरी में पुलिया से नीचे नहर में गिरकर हेड कांस्टेबल की मौत

Lucknow Crime: राजधानी लखनऊ के काकोरी थाने में तैनात हेड कांस्टेबल राधेश्याम (52) की बुधवार की सुबह पुलिया से नीचे गिरने के कारण मौत हो गई।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-07-03 12:24 GMT

सांकेतिक तस्वीर (बाएं), फाइल फोटो- मृतक राधेश्याम (52) Photo- Newstrack 

Lucknow Crime: राजधानी लखनऊ के काकोरी थाने में तैनात हेड कांस्टेबल राधेश्याम (52) की बुधवार की सुबह पुलिया से नीचे गिरने के कारण मौत हो गई। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा है।

जानकारी के अनुसार मूलरूप से लखीमपुर खीरी जनपद के गोला निवासी राधेश्याम (52) काकोरी थाने में लगभग 3 वर्षों से हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात थे। वह यहां अकेले ही रहते थे। बुधवार की सुबह वह टहलने निकले थे। अचानक थकान के कारण वह थाने के पीछे नहर पर बनी सिंचाई विभाग की पुलिया पर लेट गए। इसी बीच झपकी आने से वह नहर में जा गिरे। नहर में पानी अधिक होने के चलते डूबने से उनकी मौत हो गई। पास से गुजर रहे राहगीरों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने घटना की सूचना गोला जनपद में उनके परिजनों को दे दी है। वहीं, शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हादसे का कारण स्पष्ट हो सकेगा। मृतक दीवान राधेश्याम अपने पीछे पत्नी, 3 बेटियां व दो बेटों को छोड़ गए हैं। वहीं, घटना के बाद से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

घटनास्थल पर पहुंचे परिजन, हुए बदहवास

पुलिस से हादसे की सूचना मिलने पर मृतक राधेश्याम के परिजन भी लखनऊ पहुंच गए। जहां वह काकोरी में हादसे वाली जगह पर भी गए। मृतक की पत्नी ने कहा कि मेरी कुछ भी समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर कैसे अचानक ये क्या हो गया। वहीं, उनके तीनों बच्चों का भी रो रो कर बुरा हाल है।

किसी आरोप प्रत्यारोप से पुलिस का इंकार

काकोरी थाना प्रभारी नवाब अहमद ने बताया कि सूचना के आधार पर जांच पड़ताल के बाद शव को पीएम के लिए भेजा गया है। परिजनों की तरफ से किसी प्रकार की कोई शिकायत फिलहाल नहीं मिली है। यदि उनकी ओर से कोई शिकायत की जाती है तो उस पर भी जांच की जाएगी। पोस्टमार्टम होने के बाद उन्हें शव सौंप दिया जाएगा।

परेशान रहे परिजन, काफी देर नहीं हो सका पोस्टमार्टम

बुधवार को पुलिस की सूचना के बाद परिजन पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे। इस दौरान पीएम हाउस में उहापोह की स्थिति बनी रही। इसके बाद परिजन घटनास्थल के लिए रवाना हो गए। इसी वजह से बुधवार को काफी देर तक मृतक का शव पोस्टमार्टम हाउस में रखा रहा और पीएम की प्रक्रिया काफी देर तक नहीं शुरू हो सकी।

Tags:    

Similar News