Lucknow News: सीएम योगी का बड़ा एक्शन! IAS देवी शरण उपाध्याय सस्पेंड, खुली भ्रष्टाचार की कुंडली

Lucknow News: माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत IAS देवी शरण उपाध्याय को सस्पेंड किया गया है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-16 05:12 GMT

सीएम योगी और आईएएस देवी शरण उपाध्याय (Pic: Social Media)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में बड़ा ऐक्शन लिया है। राज्य सरकार ने आईएएस अधिकारी देवी शरण उपाध्याय को सस्पेंड कर दिया है। उन्हें बीते दिनों सदस्य न्यायिक राजस्व परिषद, प्रयागराज के पद से हटाते हुए प्रतीक्षारत कर दिया गया था। सूत्रों के मुताबिक आईएएस देवी शऱण के खिलाफ ये कार्रवाई अलीगढ़ में जमीनों के पट्टे के मामले में गलत ढंग से आदेश देने के आरोपों के तहत की गई है।

2012 बैच के IAS अधिकारी हैं देवी शरण उपाध्याय

बता दें कि देवी शरण उपाध्याय साल 2012 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। उन्हें जुलाई 2022 में सदस्य न्यायिक राजस्व परिषद प्रयागराज में तैनाती दी गई थी। उन पर अलीगढ़ में 35 भूखंडों के पट्टों को मनमाने तरीके से बहाल करने का आरोप है। अलीगढ़ जिला प्रशासन ने इन पट्टों को नियम विरुद्ध दिए जाने पर खारिज करने की संस्तुति की थी। यह मामला राजस्व परिषद में गया था। जिला प्रशासन की स्पष्ट संस्तुति के बाद उन्होंने इन पट्टों को बहाल करने का आदेश पारित कर दिया।

अलीगढ़ के मंडलायुक्त की शिकायत पर हुई कार्रवाई

अलीगढ़ के मंडलायुक्त ने उच्च स्तर पर इसकी शिकायत की थी। नियुक्ति विभाग ने 13 जुलाई को उन्हें प्रतीक्षारत कर दिया था, लेकिन बताया जा रहा है कि मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री के निर्देश पर उन्हें निलंबित कर दिया गया है। निलंबन अवधि में वह राजस्व परिषद से संबंध रहेंगे। इस मामले की जांच के लिए उच्च स्तरीय कमेटी भी बना दी गई है। माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत IAS देवी शरण उपाध्याय को सस्पेंड किया गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए सीएम योगी के निर्देश पर ये कार्रवाई हुई है। 

 

Tags:    

Similar News