Lucknow News: बीजेपी प्रवक्ता की गाड़ी चेक करने पर टीआई निलंबित, राकेश त्रिपाठी ने अपमानित करने का लगाया था आरोप

Lucknow News: भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी अपने परिवार के साथ कार से श्रीनगर से वापस घर लौट रहे थे। जब वह शहीद पथ के पास पहुंचे तो वहां मौजूद पुलिस कर्मियों ने उनकी गाड़ी को रोकने का इशारा किया।

Newstrack :  Network
Update: 2024-06-23 09:05 GMT

भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने पुलिस पर लगाया आरोप (सोशल मीडिया)

Lucknow News: राजधानी लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में पुलिस वीआईपी कल्चर के खिलाफ अभियान चला रही है। जिसके तहत गाड़ियों से लाल-नीली बत्ती, हूटर और काली फिल्म हटाया जा रहा है। लेकिन रविवार को राजधानी लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी की कार को रोकना और चेकिंग करना पुलिस को भारी पड़ गया। बताया जा रहा है कि पुलिस ने चेकिंग के दौरान भाजपा प्रवक्ता के साथ बदसलूकी की। भाजपा प्रवक्ता के साथ बदसलूकी के मामले ने देखते ही देखते तूल पकड़ लिया। बदसलूकी करने के मामले में ट्रैफिक इंस्पेक्टर आशुतोष त्रिपाठी को पहले लाइन हाजिर किया गया और उसके बाद सस्पेंड कर दिया गया। इसके साथ ही आशुतोष त्रिपाठी के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश भी दिये गये हैं।

दरअसल रविवार को भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी अपने परिवार के साथ कार से श्रीनगर से वापस घर लौट रहे थे। जब वह शहीद पथ के पास पहुंचे तो वहां मौजूद पुलिस कर्मियों ने उनकी गाड़ी को रोकने का इशारा किया। जिस पर ड्राइवर ने गाड़ी को किनारे रोक लिया। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने उनकी गाड़ी को चेक करने लगे।

पुलिसकर्मियों ने राकेश त्रिपाठी की गाड़ी हूटर उतरवा दिया था। बताया जा रहा है कि इस दौरान ट्रैफिक इंस्पेक्टर आशुतोष त्रिपाठी और अन्य पुलिसकर्मियों ने उनके साथ बदसलूकी भी। भाजपा प्रवक्ता ने आरोप लगाते हुए कहा है कि इस दौरान पुलिसकर्मियों ने उन्होंने अपना परिचय भी दिया। लेकिन पुलिसकर्मियों ने उनकी एक भी नहीं सुनी।

उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों ने परिवार के सामने उन्हें अपमानित किया। प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने शिकायत पत्र में कहा है कि एसआई आशुतोष त्रिपाठी ने मेरे और परिवार के साथ दुर्व्यवहार किया। इस अकस्मात हुई घटना से मेरे मान-सम्मान को ठेस पहुंची है। भाजपा प्रवक्ता ने एसआई के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का अनुरोध किया। इस घटना के बाद भाजपा प्रवक्ता ने अपनी गाड़ी से भाजपा का झंडा उतार दिया है और अधिवक्ता लिखवा दिया है। वहीं अब इस मामले ने तूल पकड़ लिया है।

ट्रैफिक इंस्पेक्टर सस्पेंड

सूत्रों के मुताबिक भाजपा प्रवक्ता के वाहन की चेकिंग करने और उनके साथ बदसलूकी करने के मामले में ट्रैफिक इंस्पेक्टर आशुतोष त्रिपाठी को पहले लाइन हाजिर किया गया और उसके बाद सस्पेंड कर दिया गया। इसके साथ ही आशुतोष त्रिपाठी के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश भी दिये गये है। बताया जा रहा है कि ट्रैफिक इंस्पेक्टर आशुतोष त्रिपाठी ने ही राकेश त्रिपाठी की गाड़ी की चेकिंग की थी और हूटर उतरवा दिया था।

Tags:    

Similar News