Lucknow News: एलयू में पार्ट टाइम एमटेक के लिए इंटरव्यू की तारीख तय, ऐसे डाउनलोड करें साक्षात्कार पत्र

Lucknow University: प्रवेश समन्वयक डॉ. अनित्य गौरव के अनुसार आवेदकों को साक्षात्कार के दिन साक्षात्कार पत्र के साथ अपने सभी मूल अभिलेखों और प्रमाण पत्रों के संग उपस्थित होना होगा।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-08-09 11:15 GMT

Lucknow News: लखनऊ विश्वविद्यालय में शैक्षिक सत्र 2024-25 परास्नातक प्रवेश प्रक्रिया के तहत पार्ट टाइम एमटेक कार्यक्रम में दाखिले के लिए इंटरव्यू की तारीख घोषित कर दी गई है। अभ्यर्थियों को 14 अगस्त को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया है। पार्ट टाइम एमटेक पाठ्यक्रम में साक्षात्कार के आधार पर ही एडमिशन लिए जाने का फैसला लिया जाएगा।

पांच स्ट्रीम में होगी पार्ट टाइम एमटेक की पढ़ाई 

एलयू के प्रवेश समन्वयक डॉ. अनित्य गौरव ने बताया कि इस सत्र से एलयू में पांच स्ट्रीम में पार्ट टाइम एमटेक की पढ़ाई हो सकेगी। कुल 100 सीट पर प्रवेश प्रक्रिया जारी है। नौकरी कर रहे लोगों के लिए शुरू किए गए पार्ट टाइम एमटेक कार्यक्रम की डिमांड बढ़ रही है। इसके मद्देनजर इस सत्र से दो नए स्ट्रीम में भी पार्ट टाइम एमटेक की पढ़ाई शुरू की जा रही है। जिनके नाम कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग साइबर सिक्योरिटी है। दोनों कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए 20-20 सीटें तय की गई हैं। उन्होंने बताया कि पार्ट टाइम एमटेक कार्यक्रम में प्रवेश के लिए गुरुवार को साक्षात्कार पत्र जारी कर दिया गया है। जिसे अभ्यर्थी अपने लॉगिन आईडी व पासवर्ड की सहायता से डाउनलोड कर सकते हैं।

14 अगस्त को तारीख तय  

प्रवेश समन्वयक डॉ. अनित्य गौरव के अनुसार आवेदकों को साक्षात्कार के दिन साक्षात्कार पत्र के साथ अपने सभी मूल अभिलेखों और प्रमाण पत्रों के संग उपस्थित होना होगा। विश्वविद्यालय के नवीन परिसर स्थित अभियांत्रिकी एवं तकनीकी संकाय में 14 अगस्त को सुबह 10 बजे से साक्षात्कार का आयोजन किया जाएगा।

इन स्ट्रीम में प्रवेश के लिए साक्षात्कार होंगे

1. कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस- 20 सीट

2. कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग साइबर सिक्योरिटी- 20 सीट

3. इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग- 20 सीट

4. इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग पॉवर सिस्टम- 20 सीट

5. मैकेनिकल इंजीनियरिंग इंडस्ट्रियल एंड प्रोडक्शन इंजीनियरिंग- 20 सीट

एलएलबी, बीपीएड समेत 24 विषयों की उत्तर कुंजी जारी

एलयू में परास्नातक प्रवेश परीक्षा के तहत 24 विषयों की उत्तर कुंजी जारी कर दी गई है। प्रवेश समन्वयक डॉ. अनित्य गौरव ने बताया कि एलएलबी तीन वर्षीय, बीपीएड, एमए या एमएससी गणित, मास्टर ऑफ पब्लिक हेल्थ कम्युनिटी मेडिसिन, एमए एमआईएच, राजनीति शास्त्र, अंग्रेजी, समाज कार्य, पत्रकारिता एवं जनसंचार, भूगोल, मनोविज्ञान और लोक प्रशासन विषय की उत्तर कुंजी घोषित की गई है। इसी तरह एमएससी जैव प्रौद्योगिकी, कम्प्यूटर साइंस, माइक्रोबायोलॉजी, भौतिक विज्ञान, भू गर्भ, प्राणिशास्त्र और एमकॉम कॉमर्स व एप्लाइड इकोनॉमिक्स विषय की भी उत्तर कुंजी जारी हुई है। प्रवेश समन्वयक का कहना है कि अभ्यर्थी एलयू की आधिकारिक वेबसाइट के एडमिशन पेज पर जाकर पीजी प्रोग्राम सेक्शन में उत्तर कुंजी देख सकते हैं।

Tags:    

Similar News