Lucknow News: मड़ियांव में गोदरेज इलेक्ट्रॉनिक्स के गोदाम में लगी भीषण आग, दमकल पहुंची

Lucknow News: आग लगने से इलाके में हड़कंप मच गया है। गोदाम ग्रेस्टन प्राइवेट लिमिटेड नाम से है और इसमें टीवी, फ्रिज एसी आदि इलेक्ट्रॉनिक उपकरण रखे हुए थे। यहीं से यह उपकरण शहर के विभिन्न हिस्सों में भेजे जाते हैं।

Report :  Santosh Tiwari
Update:2024-10-09 12:58 IST

Lucknow News (Pic: Newstrack)

Lucknow News: लखनऊ के मड़ियांव में बुधवार की सुबह गोदरेज इलेक्ट्रॉनिक्स के गोदाम में अचानक आग लग गई। धुआं उठता देख आसपास के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने तत्काल अपने स्तर से आग बुझाने के प्रयास शुरू किए साथ ही दमकल को भी सूचित किया। सूचना के बाद मौके पर दमकल की 11 गाड़ियां पहुंची हैं। टीम अपने स्तर से आग बुझाने के प्रयासों में जुटी है।

वहीं, आसपास के लोगों को भी फैक्ट्री से दूर किया जा रहा है। उधर, आग लगने से इलाके में हड़कंप मच गया है। गोदाम ग्रेस्टन प्राइवेट लिमिटेड नाम से है और इसमें टीवी, फ्रिज एसी आदि इलेक्ट्रॉनिक उपकरण रखे हुए थे। यहीं से यह उपकरण शहर के विभिन्न हिस्सों में भेजे जाते हैं।

लगातार फट रहे कंप्रेशर

आग की चपेट में आने से गोदाम में मौजूद एसी, फ्रिज समेत तमाम अन्य विद्युत उपकरण जल रहे हैं। वहीं, उपकरणों में लगे कंप्रेशर बीच बीच में फट रहे हैं। इसकी वजह से आग और तेज भड़क रही है। उपकरणों में लगी प्लास्टिक रबर और थर्मोकोल की वजह से भी आग तेज हो रही है। घटना की सूचना पर CFO मंगेश कुमार भी मौके पर पहुंचे हैं। वहीं, चार स्टेशनों की दमकल की गाड़ियां और सर्किल की पुलिस फोर्स भी मौके पर है। टीम लगातार अपने स्तर से आग बुझाने के प्रयास में जुटी हुई है। अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है।

अभी तक कारण स्पष्ट नहीं

गोदाम में आग क्यों और किन हालातों में लगी है अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। माना जा रहा है कि आग के पीछे शॉर्ट सर्किट की वजह हो सकती है। हालांकि अभी तक अधिकारी कारणों की पुष्टि नहीं कर सके हैं। जांच के बाद ही कारण स्पष्ट हो सकेंगे। वहीं, घटना में लाखों रुपये के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जलकर राख हो गए हैं। कुल कितना नुकसान हुआ है अभी तक यह स्पष्ट नहीं है। आंकलन के बाद ही कुल नुकसान स्पष्ट हो पाएगा।

कल सैरपुर में भी लगी थी आग

मंगलवार की सुबह 4 बजे सैरपुर थानाक्षेत्र स्थित एक इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरणों के गोदाम में भी आग लग गई थी। करीब 8 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस और फायर विभाग ने मिलकर आग पर काबू पाया था। आग से गोदाम में करीब 10 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था। इस गोदाम में एक माह पहले फायर विभाग ने नोटिस भी जारी किया था

Tags:    

Similar News