Lucknow University: ग्रामीणों के लिए लगाया विधिक सहायता शिविर, रक्तदान शिविर में 50 ने किया दान

Lucknow University: कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने शिविर का शुभारंभ किया। आरोग्य भवन की इंचार्ज डॉ. कुसुम यादव के मुताबिक इस शिविर में 50 से ज्यादा छात्र-छात्राओं ने रक्तदान किया।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-02-10 16:36 GMT

Lucknow University (Pic: Newstrack)

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रो बोनो क्लब और जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से बीकेटी क्षेत्र स्थित चंदाकोडर गांव में विधिक सहायता और साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। एलयू में रक्तदान शिविर भी लगाया गया। जिसमें 50 छात्र-छात्राओं रक्तदान किया।

वरिष्ठ नागरिकों को दें उचित सम्मान

कार्यक्रम में एलयू के विधि विभाग के अध्यक्ष बीडी सिंह मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित रहे। मुख्य अतिथि ने सामाजिक, आर्थिक व राजनीतिक न्याय के बारे में बात करते हुए वरिष्ठ नागरिकों को उचित सम्मान देने पर बल दिया। उन्होंने सरकार की योजनाओं के बारे में ग्रामीणों को जानकारी दी गई। विधि संकाय के प्रोफेसर अनुराग ने विवादों का सुलह समझौते से करने को कहा। विधिक सेवा केंद्र के चेयरपर्सन आलोक कुमार यादव ने वरिष्ठ नागरिकों के अधिकार को उचित सम्मान दिलाने की बात कही।


ग्रामीणों को योजनाओं के बारे में बताया

प्रो बोनो क्लब के संयोजक मनीष तिवारी ने ग्रामीणों को क्लब की ओर से दी जाने वाली योजनाओं के बारे में बताया। क्लब के संकाय प्रभारी डॉ. आलोक कुमार यादव ने इस कार्यक्रम का संचालन किया। इलाहाबाद हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता शैलेन्द्र सिंह राजावत ने सभी की समस्याओं को सुना और उन्हें उचित सलाह दी। इस मौके पर प्रो. चंद्रसेन, प्रो. राजीव राठी, प्रो. अर्चना, प्रो. हरीश चंद्र राम, प्रो. राजकुमार और नायब तहसीलदार रुचि गुप्ता उपस्थित रहे।

50 छात्रों ने किया रक्तदान

लखनऊ विश्वविद्यालय के आरोग्य भवन में हरिओम सेवा केंद्र और सिविल अस्पताल की ओर से शनिवार को रक्तदान शिविर लगाया गया। एलयू के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने शिविर का शुभारंभ किया। आरोग्य भवन की इंचार्ज डॉ. कुसुम यादव के मुताबिक इस शिविर में 50 से ज्यादा छात्र-छात्राओं ने रक्तदान किया। शिविर में आए रक्तदाताओं को डोनर कार्ड दिया गया है। इससे भविष्य में उन्हें कभी भी रक्त की आवश्यकता होगी तो वे निशुल्क रक्त पा सकेंगे। इस मौके पर अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. संगीता साहू, अधिष्ठाता अकादमिक प्रो. गीतांजलि मिश्र, हरिओम सेवा केंद्र के संस्थापक और प्रख्यात रंगकर्मी डॉ. अनिल रस्तोगी समेत कई शिक्षक मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News