Lucknow News: पुनर्वास विवि में BVA की मेरिट लिस्ट जारी, कल आएगा पीएचडी रिजल्ट

Rehabilitation University: प्रवक्ता प्रो. यशवंत वीरोदय का कहना है कि बीवीए पाठ्यक्रम की मेरिट लिस्ट घोषित की गई है। एलएलएम, बीएड स्पेशल एजुकेशन और एमवीए की भी प्रोविजनल मेरिट सूची जल्द जारी की जाएगी।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-07-19 04:30 GMT

Lucknow News: डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में शैक्षणिक सत्र 2024-25 के तहत बैचलर इन विजुअल आर्ट्स पाठ्यक्रम के परिणाम और चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी गई है। अभ्यर्थी विवि की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एडमिशन पेज में देख सकते हैं।

30 जुलाई से विभाग वार काउंसलिंग शुरू 

प्रवक्ता प्रो. यशवंत वीरोदय का कहना है कि बीवीए पाठ्यक्रम की मेरिट लिस्ट घोषित की गई है। एलएलएम, बीएड स्पेशल एजुकेशन और एमवीए की भी प्रोविजनल मेरिट सूची जल्द जारी की जाएगी। प्रस्तावित कार्यक्रम के मुताबिक 25 जुलाई तक इन सभी पाठ्यक्रमों का मेरिट सूची जारी होनी है। इसके बाद 30 जुलाई से विभाग वार काउंसलिंग प्रक्रिया की शुरूआत करना प्रस्तावित है। प्रवक्ता ने बताया कि इन पाठ्यक्रमों की काउंसलिंग 10 अगस्त तक समाप्त करने की कोशिश है।  

पीएचडी परिणाम 20 जुलाई को होंगे जारी 

पुनर्वास विवि में सत्र 2023-24 पीएचडी प्रवेश प्रक्रिया का रिजल्ट 20 जुलाई को घोषित किया जाएगा। इस संबंध प्रवेश समन्वयक प्रो. नागेंद्र यादव की ओर से निर्देश हुए हैं। उनका कहना है कि जुलाई माह के अंतिम सप्ताह में पीएचडी काउंसलिंग कराना प्रस्तावित है। 

20 जुलाई तक जमा करें माइनर प्रोजेक्ट 

पुनर्वास विश्वविद्यालय में बीबीए छठे सेमेस्टर के विद्यार्थियों को माइनर प्रोजेक्ट जमा करने के लिए निर्देश दिए गए है। प्रबंध शास्त्र विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. पांचाली सिंह ने बताया कि छात्रों को 20 जुलाई की दोपहर 2:30 बजे तक माइनर प्रोजेक्ट अपने शिक्षकों से जांच करवा कर विभाग के कार्यालय में जमा करना है। जो विद्यार्थी तय समय पर प्रोजेक्ट नहीं जमा करेंगे, उनके खिलाफ नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।  

उप निदेशक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया

डीएसएमएनआरयू में अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संस्थान के उप निदेशक का अतिरिक्त प्रभार सहायक आचार्य डॉ. दिनेश कुमार सिंह को दिया गया है। वह आईटी विभाग में सहायक आचार्य के पद पर कार्यरत है। इस संबंध में कुलसचिव रोहित सिंह ने आदेश जारी कर दिए है। हालांकि डॉ. दिनेश कुमार को सिंह को अतिरिक्त प्रभार के लिए अलग से कोई मानदेय या भत्ता नहीं दिया जाएगा।  

एनएसएस के लिए पंजीकरण शुरू 

पुनर्वास विश्वविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) ईकाई की डॉ. प्रार्थना वर्धन ने विद्यार्थियों के लिए निर्देश जारी किए है। निर्देशों में कहा गया है कि एनएसएस के लिए इच्छुक छात्र-छात्राएं माई भारत पोर्टल पर जाकर स्वयंसेवक के रूप में पंजीकरण कर सकते हैं। पंजीकरण के बाद छात्रों को एनएसएस कार्यालय में सूचना उपलब्ध करानी होगी।

Tags:    

Similar News