Lucknow Crime News: नर्सिंग छात्रा ने फांसी लगाकर दी जान, जांच में जुटी पुलिस

Lucknow Crime News: घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने गहन पड़ताल की लेकिन उसे किसी भी प्रकार का सुसाइड नोट नहीं मिला। नतीजतन, अभी तक आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-07-28 07:47 GMT

प्रतीकात्मक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Lucknow Crime News: राजधानी के इंदिरा नगर में नर्सिंग छात्रा प्रियांशी पाठक (22) ने फांसी लगाकर जान दे दी। परिजनों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

जानकारी के अनुसार मूलरूप से प्रयागराज के नैनी के रहने वाले संजय पाठक की बेटी प्रियांशी पाठक (22) अपने बाबा का इलाज कराने के लिए लखनऊ के इंदिरानगर के साईं सिटी स्थित अपने ननिहाल आई हुई थी। डॉक्टर को दिखाने के बाद बाबा वापस प्रयागराज लौट गए थे जबकि प्रियांशी अपने ननिहाल में ही रुक गई थी। बीती रात उसने घर के एक कमरे के दरवाजे की कुंडी अंदर से बंद कर ली। जिसके बाद छत में लगे पंखे से साड़ी के सहारे फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। सुबह परिजनों ने उसे जगाने का प्रयास किया जब वही काफी देर तक बाहर नहीं आई तो उन्होंने दरवाजा खोलने का प्रयास किया लेकिन दरवाजा नहीं खुला। जिसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा खोला तो लड़की का शव फंदे से लटका हुआ था। पुलिस ने शव को नीचे उतारा और उसका पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम को भेज दिया। साथ ही मामले की छानबीन में भी पुलिस जुट गई है। घटना के बाद इसकी सूचना प्रियांशी के प्रयागराज स्थित परिजनों को भी दे दी गई है।

मौके से नहीं मिला सुसाइड नोट

घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने गहन पड़ताल की लेकिन उसे किसी भी प्रकार का सुसाइड नोट नहीं मिला। नतीजतन, अभी तक आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई हैं। जांच के बाद ही कारण स्पष्ट हो सकेंगे। वहीं, परिजनों ने भी किसी आरोप प्रत्यारोप से फिलहाल इनकार किया है।

कम नंबर आने से उदास रहती थी छात्रा

इंदिरानगर इंस्पेक्टर सुनील कुमार तिवारी ने परिजनों से घटना को लेकर पूछताछ की है। पूछताछ में सामने आया कि छात्रा परीक्षा में कम नंबर आने से तनाव में थी। वह गुमसुम रहने लगी थी। साथ ही उसने कहीं आना जाना भी कम कर दिया था। इसी वजह से यह कदम उठाने की बात कही जा रही है।

Tags:    

Similar News