Lucknow News: IT कॉलेज में पीजी की मेरिट लिस्ट जारी, 18 से शुरू होगी काउंसलिंग

Lucknow News: आईटी कॉलेज की प्राचार्या प्रो. पैंजी सिंह का कहना है कि एमएससी केमिस्ट्री, बायोटेक्नोलॉजी, जूलॉजी, न्यूट्रीशियन और एमए समाजशास्त्र, भूगोल, अंग्रेजी व अर्थशास्त्र पाठ्यक्रमों की प्रथम मेरिट सूची जारी कर दी गई है। जिसकी काउंसलिंग की शुरूआत 18 जुलाई से होगी।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-07-16 09:00 GMT

Lucknow News: इसाबेला थोबर्न (आईटी) कॉलेज में शैक्षिक सत्र 2024-25 परास्नातक प्रवेश प्रक्रिया के तहत प्रथम मेरिट सूची जारी कर दी गई है। अभ्यर्थी कॉलेज की वेबसाइट पर जाकर मेरिट सूची देख सकते हैं। इसके साथ ही पाठ्यक्रमों की फीस तय कर दी गई है। 18 से 20 जुलाई तक दाखिले लिए जाएंगे। 

पीजी की मेरिट लिस्ट जारी 

आईटी कॉलेज की प्राचार्या प्रो. पैंजी सिंह का कहना है कि एमएससी केमिस्ट्री, बायोटेक्नोलॉजी, जूलॉजी, न्यूट्रीशियन और एमए समाजशास्त्र, भूगोल, अंग्रेजी व अर्थशास्त्र पाठ्यक्रमों की प्रथम मेरिट सूची जारी कर दी गई है। जिसकी काउंसलिंग की शुरूआत 18 जुलाई से होगी। जो 20 जुलाई तक चलेगी। सभी अभ्यर्थियों की काउंसलिंग के लिए पाठ्यक्रम वार निर्देश जारी किए गए हैं। जिसके आधार पर काउंसलिंग आयोजित की जाएगी। सभी अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के समय कॉलेज के नाम पर डिमांड ड्राफ्ट (पाठ्यक्रम के हिसाब से), शैक्षिक प्रमाण, जाति प्रमाणपत्र, चरित्र प्रमाणपत्र, प्रवास प्रमाणपत्र (अन्य विश्वविद्यालयों के छात्रों के लिए) की मूल प्रतियां, आधार कार्ड और तीन पासपोर्ट साइज फोटो के साथ 18 जुलाई को संबंधित संकाय में उपस्थित होना होगा। प्राचार्या के अनुसार दाखिले के लिए पाठ्यक्रम के हिसाब से समय निर्धारित किया गया है। अभ्यर्थियों को उसी समय के भीतर आना होगा। 

पाठ्यक्रमों की फीस तय 

पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए शुल्क तय कर दिया गया है। एमएससी केमिस्ट्री की फीस 34,800 रुपए, एमएससी बायोटेक्नोलॉजी की 61,000, एमएससीजूलॉजी की 34,800, एमएससी न्यूट्रीशियन की 38,400, एमए समाजशास्त्र की 31,900, एमए भूगोल की 37,400, एमए अंग्रेजी की 31,900 और एमए अर्थशास्त्र की फीस 31,900 रुपए निर्धारित हुई है। शुल्क आईटी कॉलेज के नाम पर डिमांड ड्राफ्ट के तौर पर जमा होगा।

Tags:    

Similar News