Lucknow News: सपा ने शुरू की पीडीए यात्रा, अखिलेश यादव ने दिखाई हरी झंडी

Lucknow News: लोकसभा को लेकर के समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश में पूरी तरह तैयार नजर आ रही है माना जा रहा है की सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस को काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है.

Update: 2024-01-17 08:24 GMT

Lucknow News (Photo: Social Media) 

Lucknow News: एक तरफ जहां लोकसभा चुनाव को लेकर के इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर बात चल रही है वहीं दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी के द्वारा आज पीडीए रथ यात्रा निकाली गई, यह रथ यात्रा 1 फरवरी तक लखनऊ भर में भ्रमण करेगी. अखिलेश यादव ने पिछड़ा दलित और अल्पसंख्यक (PDA) रथ यात्रा को आज हरी झंडी दिखाई है.

लोकसभा चुनाव को लेकर के सभी पार्टियां अपनी अपनी तैयारी में लगी हुई है जहां एक तरफ भाजपा की विकसित भारत संकल्प यात्रा चल रही है वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस की भी भारत जोड़ो न्याय यात्रा 14 फरवरी को शुरू हुई वहीं आज समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पीडीए यात्रा को हरी झंडी दिखाई है. सभी पार्टियां लोकसभा की तैयारी में लगी हुई है वहीं बसपा की अगर बात की जाए तो बिना किसी गठबंधन के चुनाव लड़ने का फैसला मायावती के द्वारा किया गया है वहीं इंडिया गठबंधन में अभी तक सीट शेयरिंग का फार्मूला तय नहीं हो पाया बहरहाल अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी की तरफ से एक पैनल जरूर गठित किया है जो सीट शेयरिंग कर लेकर इंडिया गठबंधन में कांग्रेस से बातचीत करेगा.

चुनाव में पड़ेगा यात्रा का असर!

हाल ही में सम्पन्न हुए विधानसभा चुनाव में जिस तरह से कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी को मध्य प्रदेश में अपना प्रभुत्व दिखाया था लोकसभा को लेकर के समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश में पूरी तरह तैयार नजर आ रही है माना जा रहा है की सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस को काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है. बहरहाल अभी यह कयास ही है कि आखिर किसके हाथों में सबसे ज्यादा सीट जाती हैं लेकिन समाजवादी पार्टी का जिस तरह से उत्तर प्रदेश में प्रभुत्व है अंदाजा लगाया जा रहा है कि कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के बाद अखिलेश यादव द्वारा उत्तर प्रदेश में शुरू की गई पीडीए यात्रा का प्रभाव पड़ेगा।

Tags:    

Similar News