UP Weather Today: लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों आज भी होगी झमाझम बारिश

UP Weather Today: राजधानी समेत आस-पास के जिलों में मंगलवार को तेज बारिश की आशंका जताई गई है। लखनऊ में तेज हवाएं चलने के साथ आंधी-पानी की भी चेतावनी दी गई है।

Report :  Network
Update: 2024-09-10 01:31 GMT

मौसम विभाग का अलर्ट, भारी बारिश की संभावना: Photo- Social Media

UP Weather Today: यूपी के अधिकतर जिलों में पिछले कई दिनों से बारिश हो रही है। इस बारिश ने जहां लोगों को उमस भरी गर्मी ने राहत दी है तो वहीं कई जिलों में बाढ़ की समस्या पैदा हो गई। प्रदेश की राजधनी लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में मंगलवार यानी 10 सितंबर को भी बारिश होने की संभावना जताई गई है।

सोमवार को लखनऊ, बाराबंकी, सीतापुर, लखीमपुर-खीरी, हरदोई, उन्नाव, कानपुर, अमेठी, रायबरेली, बहराइच, अयोध्या, गोंडा सहित कई जिलों में बारिश हुई। यह बारिश कहीं जोरदार तो कहीं मध्यम से हल्की रही। बारिश से जहां तापमान में गिरावट आई है तो वहीं लोगों को गर्मी से राहत भी मिली है।

10 से 15 सितंबर तक पूरे प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले चार-पांच दिनों तक प्रदेश के कई जिलों में बारिश का सिलसिला जारी रहने का अनुमान है। विभाग ने 10 से लेकर 15 सितंबर तक पूरे प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के पूर्वी यूपी में मंगलवार और बुधवार को कहीं-कहीं तेज हवा के साथ भारी बारिश तो कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

कई जिलों में आंधी-पानी का अलर्ट

मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलो में आंधी-पानी की संभावना भी जताया है। मंगलवार को चित्रकूट, कौशाम्बी, फतेहपुर, प्रयागराज, बांदा, प्रतापगढ़ और आसपास के जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान है जिसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी सहित आसपास के इलाकों में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यूपी की राजधानी लखनऊ समेत कानपुर, कानपुर देहात, उन्नाव, रायबरेली, सुल्तानपुर, बारांबकी, अमेठी, गोंडा, बलरामपुर में गरज और चमक के साथ आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने लखनऊ में बुधवार को भी आंधी-पानी के साथ भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है। वहीं लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, एटा, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या और अम्बेडकर नगर में गरज और चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने अलीगढ, मथुरा, हाथरस, कासगंज, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी और इटावा में भी गरज-चमक के साथ मध्यम से तेज बारिश की आशंका जताया है।

Similar News