UP 69000 Teacher Recruitment: नियुक्ति की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने शिक्षा मंत्री के आवास का किया घेराव

UP 69000 Teacher Recruitment: अभ्यर्थियों ने गुरूवार को नियुक्ति की मांग को लेकर एक बार फिर प्रदर्शन करते हुए शिक्षा मंत्री संदीप सिंह के आवास का घेराव किया।

Update: 2024-03-07 08:34 GMT

लखनऊ में शिक्षक अभ्यर्थियों ने शिक्षा मंत्री के आवास का किया घेराव (न्यूजट्रैक)

UP 69000 Teacher Recruitment: 69000 शिक्षक भर्ती के अंतर्गत चयनित 6800 आरक्षित वर्ग के शिक्षक अभ्यर्थी नियुक्ति की मांग को लेकर लंबे समय आंदोलनरत है। इसी क्रम अभ्यर्थियों ने गुरूवार को नियुक्ति की मांग को लेकर एक बार फिर प्रदर्शन करते हुए शिक्षा मंत्री संदीप सिंह के आवास का घेराव किया। इस दौरान अभ्यर्थियों ने ‘शिक्षा मंत्री न्याय करो’ के नारे भी लगाये। शिक्षक अभ्यर्थियों के घेराव के मद्देनजर शिक्षा मंत्री संदीप सिंह के आवास पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात रही।

इससे पूर्व शिक्षक अभ्यर्थी नियुक्ति की मांग को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य समेत कई नेताओं के आवास का घेराव कर न्याय की गुहार लगा चुके हैं। अभ्यर्थियों ने कहा कि शिक्षा मंत्री ने मीटिंग के दौरान उनसे जो वादे किए थे। उसे पूरा करें। आंदोलन का नेतृत्व कर रहे अमरेंद्र पटेल के मुताबिक 69000 शिक्षक भर्ती में आरक्षण लागू करने में अनियमितता बरती गई। जिस कारण आरक्षित वर्ग के शिक्षक अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने से वंचित कर दिया गया।

मुख्यमंत्री ने लिया था संज्ञान

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षक अभ्यर्थियों की नियुक्ति के मामले का संज्ञान लिया था और विसंगति दूर करते हुए आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने के आदेश अफसरों को दिये थे। जिसके आधार पर बेसिक शिक्षा विभाग ने विसंगति में सुधार कर 6800 आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने का वादा करते हुए एक सूची जारी की थी। लेकिन अभी तक नियुक्ति नहीं की गयी। शिक्षक अभ्यर्थियों ने मांग की है कि सरकार इस मामले का जल्द से जल्द समाधान निकाले और चयनित 6800 पिछड़े वर्ग के अभ्यर्थियों की नियुक्ति करें।

Tags:    

Similar News