Uttar Pradesh Bumper Vacancies: युवाओं की बल्ले बल्ले, 11 हजार पदों पर होगी भर्ती, 5500 पद लेखपालों के

Uttar Pradesh Bumper Vacancies: खास बात ये है कि इनमें 5500 पद सिर्फ लेखपालों के लिए हैं। इसके अलावा कनिष्ठ सहायक के 1600, स्टेनो के 950, और नायब तहसीलदारों के 300 पदों पर भर्तियां होनी हैं।

Report :  Network
Update:2024-09-14 07:22 IST

Uttar Pradesh Bumper Vacancies: (Pic:Social Media)

Uttar Pradesh Bumper Vacancies: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूबे के युवाओं के लिए बड़ा एलान किया है जो युवा सरकारी नौकरी के एलान का इंतजार कर रहे थे उनके लिए बड़ी खबर है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लगभग 11 हजार खाली पदों पर भर्ती करने जा रही है। खास बात ये है कि इनमें 5500 पद सिर्फ लेखपालों के लिए हैं। इसके अलावा कनिष्ठ सहायक के 1600, स्टेनो के 950, और नायब तहसीलदारों के 300 पदों पर भर्तियां होनी हैं। तो फिर देर न करते हुए तैयारी शुरू कर दें।

आपको बता दें कि 13 सितम्बर को अपने आवास पर राजस्व विभाग के क्रिया कलापों की समीक्षा करते हुए योगी आदित्यनाथ ने विभाग के समस्त रिक्त पदों को जल्द से जल्द भरने के निर्देश दिये हैं। नियुक्ति की प्रक्रिया जल्द ही शुरू हो जाएगी।

योगी सरकार विभिन्न पदों पर काम कर रहे कर्मचारियों पर भी मेहरबान हो गई है। उनकी भी बल्ले बल्ले है। फैसले के मुताबिक तहसीलदार के 390. वरिष्ठ सहायक के 1500 व राजस्व निरीक्षक के 800 पदों को जल्द ही पदोन्नति से भरा जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि राजस्व विभाग आम आदमी से जुड़ा विभाग है। आय, जाति प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, से लेकर जमीन पैमाइश, नामांकन, खतौनी, घरौनी, सर्वे, पट्टा आदि सारे महत्वपूर्ण काम इसी विभाग से होते हैं। इसलिए इस विभाग के समस्त रिक्त पदों को वरीयता से भरा जाए और आवश्यकतानुसार नये पदों का सृजन किया जाए।

इस सम्बंध में उन्होंने बंदोबस्त आयुक्त ग्रामीण व नगरीय तथा निदेशक प्रशिक्षण के पदों का सृजन करने को भी कहा। सीएम योगी ने कहा है कि नवीनतम तकनीक को अपनाते हुए तहसील, जिला, मंडल और राजस्व परिषद में आईटी में दक्ष लोगों की नियुक्ति की जाए।

सीएम योगी ने लेखपालों व राजस्व निरीक्षकों को वाहन भत्ता के साथ ही टैबलेट देने के भी निर्देश दिये हैं। इसके अलावा नायब तहसीलदार को अब मिलेगा चार पहिया वाहन। योगी आदित्य नाथ ने जनता के कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर करने के निर्देश दिये हैं।

Similar News