Lucknow News: शहीद पथ की सर्विस लेन का होगा चौड़ीकरण, पाथ-वे, नाली व पार्किंग का होगा निर्माण

Lucknow News: एलडीए उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार ने बताया कि गोमती नगर विस्तार के सेक्टर-5 एवं 6 में शहीद पथ के सामानांतर सर्विस लेन का चौड़ीकरण कराया जाएगा।

Written By :  Santosh Tiwari
Update:2024-09-12 21:33 IST

एलडीए वीसी ने दिए निर्देश। Photo- Newstrack 

Lucknow News: गोमती नगर विस्तार के सेक्टर-5 एवं 6 में शहीद पथ की सर्विस लेन का चौड़ीकरण किया जाएगा। साथ ही बिजली के खम्भों को शिफ्ट करते हुए पाथ-वे व नाली का निर्माण कराया जाएगा। लखनऊ विकास प्राधिकरण के वीसी प्रथमेश कुमार के निर्देश पर विकास कार्यों के लिए टेंडर जारी किया गया है। इसके अलावा उपाध्यक्ष ने प्राधिकरण कार्यालय का निरीक्षण करके जन सामान्य की सुविधा के लिए विशेष काउंटर बनाने के निर्देश दिये हैं।

एलडीए उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार ने बताया कि गोमती नगर विस्तार के सेक्टर-5 एवं 6 में शहीद पथ के सामानांतर सर्विस लेन का चौड़ीकरण कराया जाएगा। वर्तमान में सर्विस रोड की चौड़ाई लगभग 7 मीटर है, जिसे बढ़ाकर 10 मीटर किया जाएगा। इसके लिए सड़क पर आ रहे बिजली के खम्भों व केबिल आदि को किनारे शिफ्ट किया जाएगा। इसके अलावा लगभग 3 किलोमीटर लंबे रूट पर पाथ-वे, नाली व पार्किंग का निर्माण कराया जाएगा। इसी तरह मानसरोवर योजना के सेक्टर-ओ में सीवर लाइन, वाॅटर लाइन, सड़क व नाली का काम करवाया जाएगा। वहीं, इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान की नर्सरी में अलंकृत पौधों की सुरक्षा के लिए ग्रीन नेट हाउस बनाया जाएगा। ऐसे कई विकास कार्यों के लिए टेंडर जारी किया गया है, जिनमें शीघ्र कार्य शुरू करवाया जाएगा।

उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार ने बताया कि प्राधिकरण भवन में सम्पत्ति, रजिस्ट्री, फ्री-होल्ड, नामांतरण व बुकिंग सम्बंधी कार्यों के लिए आने वाले लोगों को अलग-अलग पटलों में भटकना पड़ता है। इससे लोगों को असुविधा होती है और विभागीय कार्य भी बाधित होता है। इसे ध्यान में रखते हुए प्राधिकरण भवन के गेट नंबर-2 के पास निर्मित काउंटरों को अपग्रेड करते हुए जन सामान्य के लिए उपयोगी बनाया जाएगा।

काउंटर पर प्रशिक्षित कर्मियों की तैनाती की जाएगी जो आगंतुकों को सम्पत्ति, रजिस्ट्री, फ्री-होल्ड, नामांतरण, मानचित्र व बुकिंग सम्बंधी कार्यों के बारे में विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराएंगे। उपाध्यक्ष ने बताया कि प्राधिकरण द्वारा ‘पहले आओ-पहले पाओ’ योजना के अंतर्गत विभिन्न योजनाओं में फ्लैट बेचे जा रहे हैं। फ्लैट खरीदने के इच्छुक लोग प्रायः कार्यालय में आकर संपर्क करते हैं। उनके लिए भी अलग काउंटर संचालित किया जाएगा, जिसमें तैनात कर्मचारी लोगों को फ्लैट के बारे में जानकारी देने के साथ ही साइट विजिट की व्यवस्था सुनिश्चित कराएंगे।

Tags:    

Similar News