UP Police Exam 2024: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती सकुशल कराने में योगी मॉडल सफल, CM ने दी बधाई

UP Police Exam 2024: यूपी के 67 जिलों में 1174 केंद्रों पर पांच दिनों तक 10 पालियों में सिपाही भर्ती की परीक्षा करायी गयी। परीक्षा को नकलविहीन और पारदर्शी तरीके से कराने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे।

Update: 2024-08-31 13:28 GMT

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती सकुशल कराने में योगी मॉडल सफल (न्यूजट्रैक)

UP Police Exam 2024: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती की शनिवार को अंतिम दिन की परीक्षा भी सकुषल संपन्न हो गयी। यूपी के 67 जिलों में 1174 केंद्रों पर पांच दिनों तक 10 पालियों में सिपाही भर्ती की परीक्षा करायी गयी। परीक्षा को नकलविहीन और पारदर्शी तरीके से कराने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे। परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने में योगी मॉडल सफल हो गया है। इस बार किसी भी निजी स्कूल या कॉलेज को परीक्षा केंद्र नहीं बनाया गया था। पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार भी परीक्षा केंद्रों पर जाकर व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे थे।

पुलिस भर्ती परीक्षा संपन्न होने पर सीएम योगी ने दी बधाई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा के संपन्न होने के बाद अभ्यर्थियों को हार्दिक बधाई दी है। सीएम योगी ने सोषल मीडिया एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के 60,200 से अधिक पदों पर चयन के लिए आयोजित लिखित परीक्षा-2023 के निष्पक्ष, पारदर्शी एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न होने की सभी अभ्यर्थियों को हार्दिक बधाई दी है। परीक्षा में सहभागिता करने वाले सभी ऊर्जावान और अनुशासित युवाओं को मनोनुकूल परिणाम प्राप्त हों, सभी का भविष्य उज्ज्वल हो, इस के लिए अनंत मंगलकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि विश्व की सबसे बड़ी सिविल पुलिस भर्ती परीक्षा को सफलतापूर्वक, सकुशल संपन्न कराने में सहयोगी सभी जनों, उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड और समस्त जनपदों के जिला प्रशासन को हृदय से धन्यवाद।

परीक्षा की पल-पल की मॉनिटरिंग कर रहे थे सीएम

यूपी पुलिस सिपाही के 60,200 से अधिक पदों के लिए पांच दिनों तक हुई भर्ती परीक्षा में झारखंड, दिल्ली, राजस्थान, बिहार और हरियाणा समेत कई राज्यों के अभ्यर्थी शामिल हुए। परीक्षा के दौरान अब तक 48 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी है। वहीं 56 से ज्यादा गिरफ्तारियां हुई है। भर्ती परीक्षा के दौरा सीएम योगी आदित्यनाथ पल-पल की मॉनिटरिंग कर रहे थे। परीक्षा को नकलविहीन कराने के लिए किसी निजी स्कूल व कॉलेज में सेंटर नहीं बनाया गया। सरकारी स्कूल कॉलेज को ही परीक्षा केंद्र बनाया गया। सघन जांच के साथ हर सेंटर पर सीसीटीवी से निगरानी की जा रही है। हर 24 परीक्षार्थी पर एक सीसीटीवी की निगरानी की गयी। चिह्नित हॉट स्पॉट्स की ड्रोन कैमरों से चेकिंग की गयी। कई एजेंसियां भी परीक्षा केंद्रों के आस-पास सक्रिय थीं।

Tags:    

Similar News