गोमती में डूबती लड़की को बचाने में ई रिक्शा चालक ने दे दी जान

Lucknow News: युवक ने लड़की को गोमती नदी में छलांग लगाते देखा तो वह भी किशोरी के पीछे कूद गया, ताकि वह उसे को बचा सके। लेकिन, अंधेरा होने के चलते वह नदी की गहराई को भांप नहीं सका और वह खुद डूब गया।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2024-06-13 03:43 GMT

प्रतीकात्मक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश के राजधानी लखनऊ से सनसनीखेज घटना सामने आई है। राजधानी के थाना मदेयगंज क्षेत्र में पक्के पुल से गोमती नदी में एक लड़की ने छलांग लगा दी। वहीं, किशोरी को बचाने के लिए वहां गुजर रहे एक रिक्शा चालक ने भी गोमती नदी में कूद गया। शोर सुनकर पास में रहने वाले गोताखोर मौके पर पहुंचे। गोताखोरों ने दोनों को बाहर निकाला और बलरामपुर अस्पताल ले गये, जहां चिकित्सकों ने रिक्शा चालक को मृत घोषित कर दिया। वहीं, लड़की का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

लड़की को बचाने में चली गई युवक की जान

जानकारी के मुताबिक लखनऊ के दुबग्गा निवासी मानसी निगम (15) पुत्री संजय निगम ने माता पिता की डांट से आहत होकर मंगलवार की रात्रि में गोमती नदी में छलांग लगा दी। ई-रिक्शा चालक शादाब (25 ) पुत्र स्वर्गीय जकी शाहदोषी मजार ने लड़की को नदी में छलांग लगाते देखा तो वह भी किशोरी के पीछे गोमती नदी में कूद गया ताकि वह उसे को बचा सके। लेकिन, अंधेरा होने के चलते वह नदी की गहराई को भांप नहीं सका और वह खुद नदी में डूबने लगा। गोताखोर रामलखन ने दोनों को बाहर निकाला और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों को बलरामपुर अस्पताल लेकर पहुंची, लेकिन तब तक शादाब की मौत हो चुकी थी।

स्थानीय निवासी गोताखोर राम लखन ने बताया की मंगलवार की रात्रि उन्हें सूचना मिली की एक लड़की ने पक्का पुल से छलांग लगा दी है। उन्होंने नदी में एक युवती को उतराता देखा तो उन्होंने किशोरी को बाहर निकाला तो देखा की उसकी सांस चल रही थी। आनन-फानन में उसे इलाज के लिए ट्रामा सेंटर पहुंचाया। जहां इलाज के बाद डॉक्टरों ने उसका इलाज किया और उसके परिजनों ने मौके पर पहुंचकर किशोरी के इलाज के बाद उसे डिस्चार्ज करवा लिया। वहीं युवती को बचाने के लिए नदी में कूदे लड़के की डूबने से मौत हो गई। प्रत्यक्ष दर्शियों का कहना है कि शादाब ने किशोरी को हाथ पकड़कर किनारे कर दिया, लेकिन वह गहरे पानी में चले गये।

 

Tags:    

Similar News