मुख्तार का सीक्रेट रूट: यूपी पुलिस लाएगी इस रास्ते से, दो जगह रुकेगा काफिला

उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को आज लाया जा रहा है। पंजाब की रोपड़ जेल से यूपी पुलिस...

Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-04-06 07:10 GMT

फोटो-सोशल मीडिया

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को आज लाया जा रहा है। पंजाब की रोपड़ जेल से यूपी पुलिस मुख्तार को लेकर भारी सुरक्षा व्यवस्था के साथ लाएगी। ऐसे में यूपी पुलिस ने मुख्तार को लाने के लिए दो रूट प्लान बनाए हैं। इस प्लान में पहला तो ये है कि मुख्तार को लेकर बांदा पुलिस रूपनगर जेल से रोपड़ से निकल कर सोनीपत, पानीपत होते हुए ईस्टर्न पेरीफ़ेरल एक्सप्रेस-वे होते हुए यमुना एक्स्प्रेस्वे से ताज एक्सप्रेस- वे (आगरा) से इटावा पहुंचने के बाद औरेया होते हुए बेला रोड से सीधे जालौन के जोल्हूपुर मोड़ से हमीरपुर होते हुए चिल्ला रोड से बांदा पहुंचने की योजना है। ये लगभग 880 किलोमीटर की दूरी है, जिसको तय करने में करीब 14 घंटे का समय लगेगा।

यूपी पुलिस का रूट प्लान

मुख्तार को लाने का दूसरा प्लान यह है कि रोपड़ के रूप नगर जेल से नेशनल हाई-वे 205 ए की तरफ से कुराली बाईपास होकर नेशनल हाई-वे 44 और फिर ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सपेर्स वे और ताज एक्सप्रेसवे से जालौन उरई से होते हुए एमडीआर के बाद झांसी मीरजापुर हाईवे होकर महोबा राठ रोड से नेशनल हाई-वे 35 से सीधा बांदा जा सकते है। बताया जा रहा रोपड़ से इस सफर में करीब 17 घंटे लगेंगे। क्योंकि इस रूट से रोपड़ से बांदा दूरी करीब 990 किलोमीटर की है।


वैसे तो दोनों मे से पहले रूट से लाए जाने की जानकारी मिल रही है। लेकिन पुलिस ने अभी भी इसे गोपनीय रखा है। ऐसे में रूट के तमाम जिलों के कप्तानों को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। वहीं मुख्तार अंसारी को सड़क मार्ग से लाने वाली टीमों के साथ एक-एक बैक अप टीम भी साथ चलेगी।

इसके साथ ही ताजा जानकारी मिली है कि आज मुख्तार की वापसी होनी है लेकिन इसमें कुछ समय लगेगा। जिसके चलते मुख्तार की पंजाब से यूपी वापसी कुछ घंटों के लिए टल गयी है। आज सुबह ही यूपी पुलिस की स्पेशल टीम पंजाब के रोपड़ पहुँच गयी थीं, जहां से सुबह टीम रूप नगर पुलिस लाइन पहुंची और बाहुबली विधायक की कस्टडी लेने के लिए जरुरी कागजी कार्रवाई की।


Tags:    

Similar News