महाशिवरात्रि: मेरठ में शिवालयों में जलाभिषेक को श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा

औघड़नाथ मंदिर में सुबह 4 बजे से कपाट खोल दिए गए। अल सुबह से श्रद्धालु मंदिर पहुंचे और अभिषेक कर मंगल कामना की। औघड़नाथ मंदिर में मुख्य पुजारी पंडित श्रीधर त्रिपाठी ने बाबा का भव्य श्रृंगार कर आरती की।

Update: 2021-03-11 09:16 GMT
महाशिवरात्रि: मेरठ में शिवालयों में जलाभिषेक को श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा (PC: social media)

मेरठ: महाशिवरात्रि के मौके पर आज शहर के ऐतिहासिक औघड़नाथ मंदिर समेत तमाम शिवालयों में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। बाबा के दर्शन के लिए लोग हाथ में जल भांग, धतूरा व शिव पूजन का समान लेकर कतार में खड़े हैं। वहीं बीच-बीच में श्रद्धालू भोले के जयकारे भी लगा रहे हैं। इसके अलावा सदर स्थित बिलेश्वर महादेव मंदिर, धनेश्वर नाथ मंदिर, वामन भगवान मंदिर, नगर निगम परिसर स्थित झारखंडी महादेव मंदिर, सूरजकुंड स्थित बाबा मनोहर नाथ मंदिर, दिल्ली रोड नई मंडी स्थित नागेश्वर महादेव मंदिर, नई सड़क की स्थिति भोलेश्वर नाथ मंदिर समेत विभिन्न शिवालयों में भी श्रद्धालू जुटे हुए हैं। पिछले साल कोरोना संक्रमण के चलते सावन मास में भी श्रद्धालु महादेव का अभिषेक करने से वंचित हो गए थे ऐसे में आज श्रद्धालुओं में विशेष उत्साह देखने को मिला।

ये भी पढ़ें:प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मां हीरा बेन को लगाई गई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

meerut (PC: social media)

औघड़नाथ मंदिर में सुबह 4 बजे से कपाट खोल दिए गए

औघड़नाथ मंदिर में सुबह 4 बजे से कपाट खोल दिए गए। अल सुबह से श्रद्धालु मंदिर पहुंचे और अभिषेक कर मंगल कामना की। औघड़नाथ मंदिर में मुख्य पुजारी पंडित श्रीधर त्रिपाठी ने बाबा का भव्य श्रृंगार कर आरती की। सुबह से श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। श्रद्धालुओं ने घी, शहद, दूध, दही व जल से महादेव का अभिषेक किया। सुबह से शुरू हुआ महादेव का रुद्राभिषेक समाचार लिखने तक जारी था। औघड़नाथ मंदिर समिति के महामंत्री सतीश सिंघल ने बताया कि मंदिर में प्रवेश के लिए मास्क जरूरी किया गया है।

जलाभिषेक के लिए गंगाजल की व्यवस्था रहेगी

जलाभिषेक के लिए गंगाजल की व्यवस्था रहेगी। भक्तों को कलश बाहर ही उपलब्ध कराए जाएंगे। औघड़नाथ मंदिर में सुबह चार बजे मंगल आरती के साथ मंदिर के कपाट भक्तों के लिए खोल दिए गए। जो कि भक्तों के लिए पूरी रात खुले रहेंगे। सदर बड़ा बाजार राधा कृष्ण मंदिर में आज शाम सात बजे सवा लाख दीयों से आरती होगी।

Full View

ये भी पढ़ें:पीएम नरेंद्र मोदी की मां ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

महाशिवरात्रि के अवसर पर बाबा औघड़नाथ मंदिर में जलाभिषेक करने के लिए कड़ी सुरक्षा की गई है। एडीजी राजीव सभरवाल, आइजी प्रवीण कुमार और एसएसपी अजय साहनी ने संयुक्त रूप से दौरा कर मंदिर परिसर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कराने के निर्देश दिए। मंदिर की सुरक्षा त्रिस्तरीय रखी गई है। सिटी सर्किल के पांच थानों की पुलिस और एक कंपनी आरएएफ तैनात है।

रिपोर्ट- सुशील कुमार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News