Mahoba News: अवैध असलहा फैक्ट्री का पुलिस ने किया भंडाफोड़, दो गिरफ्तार, अबैध तमंचे, कारतूस बरामद

Mahoba News: पकड़े गए दोनों अभियुक्तों के खिलाफ पुलिस ने वैधानिक कार्यवाही करते हुए जेल भेजा दिया।

Report :  Imran Khan
Update: 2023-11-01 13:11 GMT

Police busted illegal arms factory two arrested

Mahoba News: महोबा में जीरो टॉलरेंस के तहत अपराध की रोकथाम में शहर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। गांव के पहाड़ संचालित हो रही अवैध असलहा फैक्ट्री पर पुलिस ने छापेमारी कर इसका भंडाफोड़ कर दिया। अवैध असलाह फैक्ट्री का संचालन करने वाले दो शातिर अभियुक्तों को भी धर दबौचा। पुलिस ने मौके से बने, अधबने तमंचे कारतूस और शस्त्र बनाने के उपकरण बड़ी मात्रा में बरामद कर लिए है। पकड़े गए दोनों अभियुक्तों के खिलाफ पुलिस ने वैधानिक कार्यवाही करते हुए जेल भेजा दिया।

पूरी घटना


महोबा जनपद की पुलिस अपराधों की रोकथाम को लेकर पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता के निर्देशन में काम कर रही है। इसी दिशा में महोबा शहर कोतवाली पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। बताया जा रहा है कि शहर कोतवाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि कोतवाली क्षेत्र के दिसरापुर गांव के बाहर एक खेत में झोपड़ी बनाकर अवैध असलहा फैक्ट्री संचालित हो रही है। इस सूचना पर पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता ने तत्काल धरपकड़ के निर्देश दिए थे, जिसको लेकर शहर कोतवाल उपेंद्र प्रताप सिंह और उनके हमराहियों ने मौके पर पहुंच कर घरबंदी कर ली। इस दौरान दोनों अभियुक्तों ने भागने का प्रयास किया मगर पुलिस सख्ती से नाकामयाब हो गए ।


पुलिस ने मौके से दो अभियुक्त उदल यादव और नंदराम विश्वकर्मा को गिरफ्तार कर लिया। यही नहीं भारी मात्रा में निर्मित और अर्ध निर्मित असलहे भी बरामद हुए हैं। पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता बताती हैं, कि शहर कोतवाली पुलिस की यह कामयाबी है, जिसमें 7 देशी तमंचे 315 बोर के अलावा एक अदद अद्धी 12 बोर की और 6 जिंदा कारतूस के साथ-साथ 12 बोर के अधबने तमंचे बरामद किए गए। इसके अलावा तमंचा बनाने का फ्रेम और शस्त्र बनाने के उपकरण भी भारी मात्रा में बरामद हुए हैं। पकड़े गए दोनों अभियुक्तों का पुराना आपराधिक इतिहास भी बताया जा रहा है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर वैधानिक कार्यवाही की।

खेत में ही बनाते थे अवैध असलहा

एसपी ने बताया कि दोनों ही आरोपी खेती करते हैं और खेत में ही अवैध असलहा बनाने का कारोबार कर रहे थे। पूर्व में भी ये अभियुक्त अवैध शस्त्र फैक्ट्री संचालन करने के मामले में जेल जा चुके है।



Tags:    

Similar News