Meerut: होली पर बस चलाने वाले ड्राइवरों को मिलेगी अतिरिक्त राशि, 10 दिन तक रोडवेजकर्मियों की छुट्टी रद्द

Meerut: नियमित 10 दिन तक मानक से अधिक ड्यूटी करने वाले नियमित चालकों व परिचालकों को अतिरिक्त प्रति दिवस के हिसाब से 3150 रुपये से लेकर 04 हजार रुपये एकमुश्त देने के लिए प्रोत्साहित किया गया है।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2023-02-28 14:13 GMT

Meerut Holi Bus (Social Media)

Meerut: होली में यात्रियों को आवागमन के लिए हर वक्त बसें तैयार मिलेंगी। इसके लिए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम(यूपी रोडवेज) ने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों के 10 दिन तक के लिए अवकाश रद्द कर दिये हैं। उनको बेहतर सेवा देने के लिए प्रोत्साहन योजना भी लागू कर दिया है। होली का त्यौहार इस बार सात व आठ मार्च को मनाया जाएगा। इसके लिए हर वक्त बसों को मुहैया कराने के लिए परिवहन निगम ने तीन मार्च से लेकर 12 मार्च तक दस दिनों के लिए सभी अधिकारियों व कर्मचारियों के अवकाश लेने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। चूंकि यह अवसर राजस्व आय प्राप्त करने का है तो अधिक से अधिक बसों के इंतजाम में भी जुट गया है।

नियमित 10 दिन तक मानक से अधिक ड्यूटी करने वाले नियमित चालकों व परिचालकों को अतिरिक्त प्रति दिवस के हिसाब से 3150 रुपये से लेकर 04 हजार रुपये एकमुश्त देने के लिए प्रोत्साहित किया गया है। कार्यशाला कार्मिकों 10 दिन लगातार ड्यूटी करने पर 1200 रुपये और 09 दिन ड्यूटी करने पर 1000 रुपये का एकमुश्त भुगतानम किया जाएगा। वहीं, मानक के विपरीत बसों से आय मिलने पर उस डिपो को प्रोत्साहन योजना का लाभ नहीं दिया जाएगा। मेरठ क्षेत्र के आरएम के.के.शर्मा ने बताया कि होली में बसों की समुचित व्यवस्था बनाई गई है और सभी कर्मचारियों व अधिकारियों के अवकाश प्रतिबंधित कर दिए गए हैं। प्रोत्साहन योजना से सभी कर्मियों को अवगत करा दिया गया है।

मेरठ में 1.4 लाख लोग रोडवेज से करते हैं यात्रा

आरएम के के शर्मा ने बताया कि होली के अवसर पर बड़ी संख्या में यात्रियों का आवागमन बढ़ जाता है। इसी को देखते हुए परिक्षेत्र के सभी डिपो में एआरएम, संचालन और वर्कशॉप से जुड़े संबंधित अधिकारियों के लिए निर्देश जारी किए गए हैं। इनमें 40 हजार किमी की यात्रा पूरी करने वाली बसों के हैवी मेंटीनेंस का कार्य एक मार्च तक पूर्ण कराने के लिए कहा गया है। ऐसा यात्रियों को निर्बाध रूप से रोडवेज बसों की बेहतर सेवा देने के उद्देश्य से किया जा रहा है। बता दें कि मेरठ परिक्षेत्र के पांच डिपो से संचालित 644 बसों में प्रतिदिन औसतन 1.4 लाख लोग यात्रा करते हैं।

Tags:    

Similar News