Meerut News: निजी अस्पताल संचालकों, स्कूल मालिकों की सद्बुद्धि के हवन, आप का चल रहा तीन दिनी अनशन

केन्द्र सरकार की पूंजीवादी नीतियों तथा अस्पतालों व निजी स्कूलों की खुली लूट के खिलाफ कमिश्नर पार्क में आप द्वारा शुरू की गई तीन दिवसीय भूख हड़ताल के दूसरे दिन आप नेताओं ने निजी अस्पताल संचालकों व स्कूल मालिकों की सद्बुद्धि के लिए विधिवत हवन व पूजा-अर्चना भी की।

Report :  Sushil Kumar
Update:2024-09-27 19:12 IST

Meerut News ( Pic- Newstrack)

https://newstrack.com/uttar-pradesh/meerut/aam-aadmi-partys-three-day-protest-begins-against-looting-of-private-hospitals-and-schools-meerut-news-469702

Meerut News: केंद्र सरकार की पूंजीवादी नीतियों व अस्पताल/ निजी स्कूलों की खुली लूट के खिलाफ कमिश्नरी पार्क पर आप द्वारा शुरु तीन दिवसीय अनशन के दूसरे दिन आप नेताओं द्वारा निजी अस्पताल संचालकों और स्कूल मालिकों की सद्बुद्धि के लिए बाकायदा हवन और पूजा-अर्चना भी की। इस विरोध प्रदर्शन में मेरठ में रहने वाले बच्चे, बुजुर्ग और महिलाएं भी शामिल हुईं।

वरिष्ठ नागरिकों ने इस जनहित के मुद्दे पर समर्थन किया और पुराने जमाने पर बात करते हुए कहा कि आज डॉक्टर संवेदनहीन हो चुके हैं। हमारे जमाने में पर्चा 15 दिन चला करता था। डॉक्टर का फिर बाद में 10 दिन हुआ फिर 5 दिन हुआ और अब तो एक ही दिन चलता है। फीस हजार से लेकर 2 हजार तक कर दी और जो शिक्षा कभी व्यापार नहीं होती थी शिक्षा दान होती थी, आज वह व्यापार बन गई है। वरिष्ठ समाजसेवी हरवीर सुमन भी आज धरना स्थल पहुंचे। आप प्रवक्ता के अनुसार हवन में न सिर्फ आम आदमी पार्टी के हिंदू कार्यकर्ता शामिल रहे बल्कि हबीब अंसारी, जैसे मुस्लिम व सरदार जसवीर आदि कार्यकर्ताओं ने भी बुद्धि शुद्धि यज्ञ में आहुति दी और निजी अस्पतालों और निजी स्कूल मालिकों को सद्बुद्धि देने के लिए आखिर तक यज्ञ में शामिल रहे।


प्रवक्ता के अनुसार यज्ञ समाप्ति पर चौधरी चरण सिंह पार्क के पास से गुजर रहे राहगीरों को प्रसाद के साथ-साथ उपवास में यज्ञ के उद्देश्य को भी बताया गया। दिनभर अलग-अलग सरकारी गैर सरकारी विभागों से ताल्लुक रखने वाले लोगों का ताता लगा रहा। एडवोकेट विनोद चौधरी ने अपने साथियों के साथ आकर समर्थन दिया। वहीं दोपहर के समय समाजवादी पार्टी के नेता डाक्टर कृष्ण पाल व कांग्रेस के जिला महासचिव तरुण शर्मा ने भी इस अनशन को अपना पूर्ण समर्थन दिया। शाम के समय प्रोफेसर डॉक्टर स्नेहवीर पुंडीर भी अपने साथियों के साथ आए और प्रदेश अध्यक्ष सोमेंद्र ढाका व जिला अध्यक्ष अंकुश चौधरी को ऐसी राजनीति के मुद्दे पर उपवास रखकर अच्छी मांगों को लेकर बधाई दी।

आप द्वारा शुरु तीन दिवसीय अनशन

आम आदमी पार्टी जिलाध्यक्ष अंकुश चौधरी ने बताया कल अनशन सभा को संबोधित करने आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश के प्रभारी राज्यसभा सांसद संजय सिंह आएंगे।आज अनशन के दौरान मुख्य रूप से पश्चिमी प्रांत महासचिव मनीष सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष सी एम चौहान, मुजफ्फरनगर जिला अध्यक्ष अरविंद बालियान, महानगर अध्यक्ष अंकित गिरी, राहुल भाटीपुरा, हबीब अंसारी, हर्ष वशिष्ठ, फलक चौहान, किशन शर्मा, संजीव कौशिक, भूप सिंह, वैभव मलिक, यासीन मलिक, एसके शर्मा,सचिन वाल्मीकि, सुबोध कुमार, मनोज शर्मा, फुरकान त्यागी, जिला महासचिव जीएस राजवंशी, नीलकम शर्मा, अनिल सुरानीय, रियाज खान, इंतजार आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News