Meerut News: अखिल भारत हिंदू महासभा की मांग गांधी और नेहरू के नाम पर चलने वाली सभी सरकारी योजनाओं बंद हो

Meerut News: हिंदू महासभा नेताओं द्वारा उन सभी महापुरुषों के पूज्य चित्र पर पुष्पमाला अर्पण की गई।

Report :  Sushil Kumar
Update:2023-10-14 18:44 IST

All India Hindu Mahasabha

Meerut News: देश के बंटवारे में मारे गए लोगों की आत्माओं की शांति के लिए शनिवार को शारदा रोड स्थित अखिल भारत हिन्दू महासभा कार्यालय में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस मौके पर महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पंडित अशोक शर्मा ने कहा कि 1947 के विभाजन में गांधी और नेहरू के कारण जिन 42 लाख सर्व समाज के लोगों का खुलेआम कत्लेआम हुआ था। आज अश्विन मास कृष्ण पक्ष की अमावस्या के पावन पर्व पर उन सभी अनाम आत्माओं को नमन करते हुए उन सभी परम आत्माओं की शांति के लिए हिंदू महासभा द्वारा तर्पण विसर्जन श्रद्धांजलि सभा का कार्यक्रम आयोजित किया गया है । इस मौके पर हिंदू महासभा नेताओं ने गांधी और नेहरू के नाम पर चलने वाली सभी सरकारी योजनाओं को तत्काल रुप से बंद करने की मांग की।‌

इससे पहले हिंदू महासभा नेताओं द्वारा उन सभी महापुरुषों के पूज्य चित्र पर पुष्पमाला अर्पण की गई। तत्पश्चात विधि विधान से मंत्र उच्चारण के बीच दूध जल काले तिल फूल फल मिष्ठान सहित अन्य पूज्य पूजा सामग्री का इस्तेमाल कर उन सभी अनाम पूज्य आत्माओं को याद कर तर्पण किया गया।‌ कार्यक्रम में उपस्थित प्रदेश प्रवक्ता एवं जिला अध्यक्ष मेरठ अभिषेक अग्रवाल ने बताया कि पूरे भारतवर्ष में कोई भी राजनीतिक दल उन पूज्य आत्माओं को याद नहीं करता है जिन का कत्ल सिर्फ और सिर्फ जिन्ना,नेहरू,और गांधी के कारण हुआ था और बंटवारे से लेकर आज तक जितने भी भारतीय सेना के सैनिक हमारे राष्ट्र की रक्षा करते हुए दुश्मनों की गोली का सामना किया है या दुश्मनों द्वारा उन सब की जानबूझकर हत्या की गई या जिन शहीद लोगों के शरीर आज तक हमें नहीं मिल पाए हैं।

हिंदू महासभा के इस नेता ने कहा कि आज के दिन हम उन सभी परमात्मा को भी याद करते हुए अपनी ओर से श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं और भारत सरकार से हाथ जोड़कर आज के पूज्य दिन निवेदन करते हैं कि आप भारत का विभाजन कराने वाले भारत के लाखों लोग हत्या करवाने वाले भारत की लाखों बहन बेटियों के अंग भंग कराने वाले गांधी और नेहरू के नाम पर चलने वाली सभी सरकारी योजनाओं को तत्काल रुप से बंद कर दें और इन सभी योजनाओं को राष्ट्र को समर्पित राष्ट्र रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले सभी महापुरुषों के नाम से आरंभ करने की महती कृपा हम सभी पर करें। आपके इस महान कार्य यशोगान हम युगो युगो तक यूं ही गाते रहेंगे। तर्पण श्रद्धांजलि विसर्जन सभा में महानगर अध्यक्ष भरत राजपूत महानगर कार्यालय मंत्री दीपक शर्मा महानगर मीडिया प्रभारी शानू गोयल सावन कुमार आदि हिंदू महासभा नेता मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News