Meerut: उपराष्ट्रपति की मिमिक्री करने पर भड़की BJP, TMC सांसद-राहुल गांधी का फूंका पुतला

Meerut: तृणमूल कांग्रेस के सदस्य कल्याण बनर्जी द्वारा उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की उतारी गई नकल (मिमिक्री) और राहुल गांधी द्वारा इसका वीडियो बनाए जाने की घटना को लेकर बीजेपी कार्यकर्ता बेहद नाराज हैं।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2023-12-21 10:40 GMT

उपराष्ट्रपति की मिमिक्री करने पर भड़की बीजेपी (न्यूजट्रैक)

Meerut News: संसद में सस्पेंड सांसदों की ओर से दिए गए धरने के दौरान तृणमूल कांग्रेस के लोकसभा सदस्य कल्याण बनर्जी द्वारा उपराष्ट्रपति एवं राज्यसभा अध्यक्ष जगदीप धनखड़ की उतारी गई नकल (मिमिक्री) और राहुल गांधी द्वारा इसका वीडियो बनाए जाने की घटना को लेकर बीजेपी कार्यकर्ता बेहद नाराज हैं। पार्टी के महानगर अध्यक्ष सुरेश जैन रितुराज और जिलाध्यक्ष शिवकुमार राणा की अगुवाई में कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन करने के साथ ही टीएमसी सांसद और राहुल गांधी का पुतला दहन किया गया।

बीजेपी युवा मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अंकित चौधऱी ने इस घटना को जाट अस्मिता से जोड़ते हुए कहा कि जाट समाज लोकसभा चुनाव में कांग्रेस से अपने इस अपमान का बदला लेगा। उधर, परतापुर पर जिला पंचायत अध्यक्ष गौरव चौधरी की अगुवाई में सैंकड़ो बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दिल्ली कूच किया। कलक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन के दौरान भाजपा महानगर अध्यक्ष सुरेश जैन रितुराज और जिलाध्यक्ष शिवकुमार राणा ने कहा कि उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ राज्यसभा के अध्यक्ष भी हैं। उनके खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी बहुत ही घिनौना कृत्य है। ऐसे सांसद को तत्काल सदस्यता से बर्खास्त कर मुकदमा दर्ज होना चाहिए। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन करने के साथ ही टीएमसी सांसद और राहुल गांधी का पुतला दहन भी किया। इस दौरान विनीत अग्रवाल शारदा, विवेक वाजपेयी, नरेंद्र उपाध्याय, दीपक शर्मा, वीनस शर्मा बीजेपी नेता मौजूद रहे।

यह है मामला

दरअसल, मंगलवार (19 दिसंबर) को निलंबन के खिलाफ विपक्षी सांसद संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान तृणमूल कांग्रेस के निलंबित सांसद कल्याण बनर्जी उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल करते दिखे थे. वहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी मोबाइल से वीडियो बना रहे थे। बीजेपी ने वीडियो साझा करते हुए उपराष्ट्रपति का मजाक उड़ाने का आरोप लगाकर बनर्जी और राहुल गांधी पर निशाना साधा था।

बीजेपी ने ’एक्स’ पर लिखा, अगर देश सोच रहा है कि विपक्षी सांसदों को क्यों निलंबित किया गया, तो इसका कारण यहां है। टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने उपराष्ट्रपति का मजाक उड़ाया, जबकि राहुल गांधी ने उनकी जय-जयकार की। कोई कल्पना कर सकता है कि वे सदन के प्रति कितने लापरवाह और उल्लंघनकारी रहे हैं।

Tags:    

Similar News