Meerut News : महिला इंटर कॉलेज में अनियमितता को लेकर भाजपा नेताओं ने दिया अपर जिला अधिकारी वित्त को ज्ञापन, जांच के आदेश

Meerut News : प्रदेश के मेरठ में सदर स्थित इंटर कॉलेज में अनियमितताओं को लेकर अपर जिलाधिकारी वित्त सूर्यकांत त्रिपाठी ने एसीएम प्रथम के अंतर्गत जांच कमेटी गठित कर 15 दिन के भीतर जांच रिपोर्ट देने को कहा है।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-07-25 11:34 GMT

भाजपा नेता अंकित चौधरी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने अपर जिलाधिकारी वित्त को ज्ञापन सौंपा (Photo - Newstrackl)

 Meerut News : प्रदेश के मेरठ में सदर स्थित इंटर कॉलेज में अनियमितताओं को लेकर अपर जिलाधिकारी वित्त सूर्यकांत त्रिपाठी ने एसीएम प्रथम के अंतर्गत जांच कमेटी गठित कर 15 दिन के भीतर जांच रिपोर्ट देने को कहा है। साथ ही संस्था को भंग करने के लिए कहा गया है, ताकि संस्था के आपसी विवादों के कारण बालिकाओं की पढ़ाई और उनके भविष्य को बचाया जा सके। बता दें कि इससे पहले भाजपा नेता अंकित चौधरी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के सपने बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ को लेकर डीएम कार्यालय में जिला अधिकारी की अनुपस्थिति में दिवस अधिकारी अपर जिलाधिकारी वित्त सूर्यकांत त्रिपाठी से मुलाकात कर, उन्हें इस संबंध में ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में कहा गया है कि शहर के जगदीश शरण राजवंशी कन्या इंटर कॉलेज बेगमपुल की देखरेख राजवंश विद्या सभा संस्था द्वारा होती आई है, लेकिन संस्था के अध्यक्ष दीपक मित्तल द्वारा लगातार गड़बड़ी करके संस्था के पैसों को व्यक्तिगत उपयोग में लेकर अपने व्यक्तिगत स्वार्थों की पूर्ति की जा रही है। पहले कॉलेज में 1165 कन्याएं विद्यार्थी थीं, लेकिन गत वर्षों से व्यवस्था को सुचारू रूप न देने से विद्यार्थियों की संख्या 165 रह गई है। भाजपा नेता के अनुसार, प्रधानमंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का जो सपना है बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ, उसको संस्था के अध्यक्ष द्वारा जानबूझ कर कुचला जा रहा है। बिजली के बिलों का भुगतान न होने से विभाग द्वारा बिजली काट दी जाती है, जिससे कन्या विद्यार्थियों को गर्मी में पढ़ाई करनी पड़ रही है। बालिकाओं की समस्याओं को देखते हुए भाजपा नेता अंकित चौधरी के द्वारा बिजली कनेक्शन को दोबारा जुड़वाया गया। कॉलेज के द्वारा चलाई जा रही दुकानों का किराया कॉलेज देखरेख में न लगाकर अपने व्यक्तिगत उपयोग में लगाया जा रहा है।


जांच के आदेश

संस्था द्वारा प्रपत्र और बैलेंस शीट मांगने पर दिखाई नहीं जाती है, जिससे हो रही अनियमितता सामने न आए। जिलाधिकारी कार्यालय पर जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में दिवस अधिकारी अपर जिला अधिकारी वित्त सूर्यकांत त्रिपाठी से मिल कर एक टीम एसीएम प्रथम के अंतर्गत जांच कमेटी गठित कारवाई और 15 दिन के अंतर्गत की गई कार्यवाही को सूचित करने के लिए बोला। साथ ही संस्था को भंग करने के लिए कहा गया है, जिससे संस्था के आपसी विवादों के कारण बालिकाओं की पढ़ाई और उनके भविष्य को बचाया जा सके। इस दौरान सौरभ शर्मा, अनुज चौधरी, अमन शर्मा, रोहित नागर, विवेक राज, तनु कश्यप, कपिल जैन, सौरभ अत्रि, हर्ष पंडित, मनोज गुप्ता, गौरव गुप्ता, अभिषेक जैन, अमित वर्मा, रिंकू वर्मा, शुभम अग्रवाल, नित्यम राजपूत, दीसू राजपूत, शेखर चौधरी, विशु गहलोत, मोनू टोंक, चिराग आदि लोग रहे।

Tags:    

Similar News