Meerut News: गोलोकधाम खाटू श्याम मंदिर में हुई चोरी के खुलासे पर विवाद, पुलिस ने किया खंडन

Meerut News: सिविल लाइन पुलिस क्षेत्राधिकारी अरविन्द कुमार ने आज पुलिस द्वारा किये गये खुलासे की जानकारी देते हुए सोशल मीडिया पर प्रसारित उन खबरों का खंडन किया कि जिसमें पुलिस पर फर्जी खुलासा करने का आरोप लगाया जा रहा है।

Report :  Sushil Kumar
Update:2023-09-26 20:44 IST

Meerut News (Pic:Newstrack)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में प्रवेश विहार स्थित गोलोकधाम खाटू श्याम मंदिर में लड्डू गोपाल की मूर्ति सहित अन्य सामान की हुई चोरी के मामले में थाना मेडिकल पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी का माल भी बरामद कर लिया है। वहीं पुलिस के इस खुलासे पर सोशल मीडिया पर कुछ लोगो द्वारा उंगली उठाई जा रही है। सिविल लाइन पुलिस क्षेत्राधिकारी अरविन्द कुमार ने आज पुलिस द्वारा किये गये खुलासे की जानकारी देते हुए सोशल मीडिया पर प्रसारित उन खबरों का खंडन किया कि जिसमें पुलिस पर फर्जी खुलासा करने का आरोप लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 22 सितम्बर को थाना मेडिकल क्षेत्र में अज्ञात चोरो द्वारा मंदिर से लडडू गोपाल की मूर्ति सहित अन्य सामान चोरी कर लिया था।

इस मामले में 23 सितम्बर को संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने चोरो की तलाश शुरु कर दी थी। पुलिस द्वारा तत्परतापूर्वक कार्रवाई करते हुए जागृति विहार एक्सटेंशन के गोल चक्कर वाले रास्ते से मोहम्मद चांद(40) पुत्र मौ. इलियास निवासी जाकिर कालोनी व पीयूष शर्मा(41) पुत्र राजेंद्र शर्मा निवासी एच -151 राजदागंज थाना कोतवाली को गिरफ्तार किया। उनकी निशानदेही पर लड्डू गोपाल की मूर्ति व 11 चिराग व अन्य सामान बरामद किया। बरामद सामान की इसनाख्त पीड़ित पक्ष द्वारा भी कर ली गई है। लेकिन,सोशल मीडिया पर इस संबंध में भ्रामक खबरें प्रसारित करते हुए कहा गया कि सुमन गर्ग पत्नी राजकुमार गर्ग जिनके मंदिर में चोरी हुई थी ने पुलिस द्वारा बरामद किया हुआ सामान देख कहा कि ये उनके लड्डू गोपाल नहीं है। उनके साथ आई महिलाओं ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके बाद चौकी पर पहुंचकर हंगामा करते हुए अपना सामान बरामद करने की मांग की।

इस मामले में पीड़ित पक्ष सुमन गर्ग का कहना है कि उनके घर के बराबर में गोलोकधाम खाटू श्याम मंदिर है। मंदिर का एक गेट उनके घर के अंदर भी लगा है और वहीं मंदिर की देखरेख करती है। सुमन ने बताया कि 22 सितंबर की सुबह छह बजे चोरों ने मंदिर से चोरी की वारदात की जहां लगे सीसीटीवी कैमरे में आ गई थी। कैमरे चेक करने पर देखा तो उसमे शेरगढ़ी निवासी एक युवक चोरी करते हुए दिखाई दिया। सुमन गर्ग भी सोशल मीडिया पर प्रसारित खबरों से बेहद आहत दिखी। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर उनके हवाले से जो खबरें प्रसारित हुई हैं। पुलिस पूरी तरह असत्य और भ्रामक हैं। पुलिस द्वारा घटना का सही खुलासा किया गया है। पुलिस द्वारा चोरों के पास से बरामद लड्डू गोपाल की मूर्ति व 11 चिराग व अन्य सामान मंदिर का ही है। 

Tags:    

Similar News